अलगाववादी नेता यासिन मलिक के खिलाफ नया सबूत, हाफिज सईद से जुड़ा लिंक
अलगाववादी नेता यासिन मलिक के खिलाफ नया सबूत, हाफिज सईद से जुड़ा लिंक
Share:

नई कश्मीरः जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता और जेकेएलएफ मुखिया यासिन मलिक को 2017 के टेरर फंडिंग मामले में दिल्ली के एक कोर्ट में पेश किया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि एनआइए ने यासिन मलिक, शब्बीर शाह, आसिया अंद्राबी, मसरत आलम सहित अन्य अलगाववादियों के विरूद्ध चार्जशीट दायर की है। जांच एजेंसी के अधिकारियों के मुताबिक, जांच में कई ताजा सबूत मिले हैं, जिसमें सोशल मीडिया से जुड़े सबूत, कॉल रिकॉर्ड, मौखिक और कई अन्य दस्तावेज पाए गए हैं।

जांच के दौरान पाए गए नए सबूतों से सीमा पार (पाकिस्तान) के आतंकी हाफिज सईद और सैयद सलाउद्दीन के संबंधों का पता चलता है। ज्ञात हो कि, इस मामले में जमात-उद-दावा मुखिया हाफिज सईद, 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड, अलगाववादी नेताओं के अलावा, पूर्व विधायक इंजीनियर शेख अब्दुल रशीद को भी चार्जशीट किया गया है। उधर, मलिक पर 1989 में जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी डॉ. रूबिया सईद के अपहरण का मामला दर्ज है।

इसके साथ ही एयरफोर्स के चार अधिकारियों की हत्या का भी मामला दर्ज है। टाडा कोर्ट ने जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासिन मलिक पर वारंट जारी किया था। टाडा अदालत ने अलगाववादी नेता यासीन मलिक के खिलाफ सुनवाई 23 अक्टूबर तक स्थगित कर दी है। अदालत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मलिक को कोर्ट के सामने पेश करने की अनुमति दी थी। वहीं, अब एनआइए को मिले नए सबूतों के मुताबिक यासिन मलिक के तार पाकिस्तान के हाफिज सईद और सैयद सलाउद्दीन से जुड़े हैं।

आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, होगी द्विपक्षीय वार्ता

हिमाचल प्रदेश में जबरदस्त बर्फ़बारी, सफ़ेद चादर से ढकीं भरमौर और पांगी की चोटियां

यूपीः पू्र्व सांसद भालचंद का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -