हिमाचल प्रदेश में जबरदस्त बर्फ़बारी, सफ़ेद चादर से ढकीं भरमौर और पांगी की चोटियां
हिमाचल प्रदेश में जबरदस्त बर्फ़बारी, सफ़ेद चादर से ढकीं भरमौर और पांगी की चोटियां
Share:

शिमला: अभी अक्टूबर महीने की शुरुआत ही हुई है, किन्तु हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। राज्य के चंबा जिले के भरमौर और पांगी की चोटियां बर्फ से पूरी तरह से ढक चुकी हैं। केलांग में तापमान माइनस से भी नीचे पहुंच गया है। मनाली जिले में झमाझम बारिश हुई है, जिससे राज्य की ऊंची चोटियां अब सफेद दिखाई देने लगी हैं।

रोहतांग पास में भी प्रकृति का श्रृंगार देखने लायक है। बर्फ़बारी के कारण मनाली-लेह मार्ग पर सफर करना अब जोखिम भरा हो गया है क्योंकि बर्फ सड़क तक फैल गई है। कांगड़ा में भी बर्फबारी की खबर सामने आई है। जिला मुख्यालय केलंग की पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी वजह से लाहुल-स्पीति व कुल्लू जिला में लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं।

आपको बता दें कि बीते 3 दिन से मौसम निरंतर खराब चल रहा है और इस कारण तापमान में गिरावट होने से लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, 7 अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम खराब रहने के आसार जताए जा रहे हैं। वहीँ मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में राज्य में और भी अधिक बर्फ़बारी हो सकती है, जिससे तापमान लुढ़क सकता है ।

लैब तकनीशियन और वैज्ञानिक के बीच था अप्राकृतिक यौन संबंध, फिर एक दिन...

पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर की भारी गोलीबारी

अमिताभ बच्चन बने बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लि. के ब्रांड एम्बेसडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -