आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, होगी द्विपक्षीय वार्ता
आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, होगी द्विपक्षीय वार्ता
Share:

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच लगभग छह से सात समझौता होने जा रहा है. बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को द्विप​क्षीय वार्ता के अलावा तीन परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि, 'हमें उम्मीद है कि दोनों देशों के मध्य ट्रांसपोर्ट, कनेक्टीविटी, कैपसिटी बिल्डिंग और कल्चर के क्षेत्रों से संबंधित 6 से 7 समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. 

रविश कुमार ने कहा है कि दोनों नेता संयुक्त रूप से तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. ये परियोजनाएं कौन सी हैं, इनके संबंध में आपको शनिवार को पता चलेगा.' बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना गुरुवार से चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं. प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के दौरान तीस्ता जल वितरण और  रोहिंग्या का मुद्दा भी उठेगा. सूत्रों ने मीडिया को बताया कि इस वार्ता के दौरान नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप (NRC) पर ध्यान नहीं होगा. 

उन्होंने कहा है कि बातचीत के दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग और संबंधों को बढ़ाने पर जोर रहेगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने कहा कि एनआरसी और अवैध प्रवासियों का मुद्दा ढाका के लिए परेशानी का विषय है. हालांकि रवीश कुमार ने NRC की प्रक्रिया को 'आंतरिक' बताया है. 

बाढ़ पीड़ितों के लिए अमित शाह का ऐलान, कर्नाटक को 1200 तो बिहार को दिए जाएंगे 400 करोड़ रुपए

भाजपा पर भड़के आदित्य ठाकरे, मुंबई मेट्रो को लेकर कही ये बात

आम जनमानस को प्रेरणा देता है भगवान श्रीराम के व्यक्तित्व एवं कार्य - सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -