बिहार के पूर्व राज्यपाल रघुनंदन लाल भाटिया का निधन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया दुःख
बिहार के पूर्व राज्यपाल रघुनंदन लाल भाटिया का निधन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया दुःख
Share:

पटना: बिहार के पूर्व राज्यपाल और पंजाब के अमृतसर से छह बार सांसद रह चुके रघुनंदन लाल भाटिया का निधन हो गया है. जी दरअसल बीते शनिवार को उन्होंने अंतिम सास ली है. ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर शोक जताया है. इसी के साथ ही राज्य सरकार द्वारा रघुनंदन लाल भाटिया की आत्मा की शांति के लिए बिहार में एक दिन का राजकीय शोक मनाया जाएगा. आप सभी को बता दें कि उनका निधन एक निजी अस्पताल में हुआ. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक ट्वीट किया है.

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, "बिहार के पूर्व राज्यपाल रघुनंदन लाल भाटिया जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है. वे एक कुशल राजनेता थे. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक जीवन में अपूरणीय क्षति हुई है. राज्य सरकार द्वारा दिवंगत आत्मा की शांति हेतु एक दिन का राजकीय शोक मनाया जाएगा." आप सभी को बता दें कि बीते शनिवार को ही दुर्ग्याणा शिवपुरी में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. जी दरअसल वह 2004 से 2008 तक केरल के राज्यपाल भी रहे.

इसके अलावा वह 2008 से 2009 तक बिहार के राज्यपाल भी रहे. आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि रघुनंदन भाटिया 1992 में नरसिम्हा राव सरकार में विदेश राज्यमंत्री भी रहे. जी दरअसल वह सियासत में अपनी साफ सुथरी छवि के लिए जाने जाते थे और वही अमृतसर संसदीय सीट से सबसे पहले 1972 में लोकसभा सांसद बने थे और इसके बाद इसी सीट से 1980, 1985, 1992, 1996 और 1999 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते.

राजीव सातव के निधन पर राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने जताया दुःख

हैदराबाद पहुंची रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी की दूसरी खेप

बीच सड़क पर अपनी 18 महीने की बेटी को छोड़कर भागे जय भानुशाली और माही विज, फिर हुआ ये...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -