हिन्दू युवकों के साथ जूस पी रही थी मुस्लिम लड़की, देखकर भड़के कट्टरपंथियों ने कैफे से लेकर थाने तक काटा बवाल
हिन्दू युवकों के साथ जूस पी रही थी मुस्लिम लड़की, देखकर भड़के कट्टरपंथियों ने कैफे से लेकर थाने तक काटा बवाल
Share:

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा में इस्लामी कट्टरपंथियों के हंगामे के कारण सांप्रदायिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रशासन को धारा 144 लगानी पड़ी है। बवाल की शुरुआत एक टी कैफे में हिंदू लड़कों के साथ मुस्लिम लड़की के जूस पीने को लेकर हुई। मुस्लिम समुदाय के कुछ व्यक्तियों ने कैफे में पहुँचकर हंगामा किया। लड़की से बदसलूकी की। लड़कों को मारपीट कर अगवा कर लिया। बाद में लड़की पर हिंदू युवकों के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराने का दबाव बनाया। थाने पर पत्थरबाजी की।

मामला रविवार (16 अप्रैल 2023) का है। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, अतुल एवं सत्यम के साथ एक मुस्लिम लड़की आनंदनगर क्षेत्र के टी कैफे में जूस पी रही थी। इस के चलते कुछ मुस्लिम युवक वहाँ पहुँचकर विवाद करने लगे। लड़की और लड़कों के साथ मारपीट की। फिर लड़कों को उठाकर खानशाहवली कॉलोनी में दरगाह के पास ले गए। मौके पर पहुँचकर पुलिस ने लड़कों को छुड़ाया। तत्पश्चात, देर रात मुस्लिमों ने मोघट थाने का घेराव किया। वार्ड पार्षद अशफाक सिगड़ लड़की को लेकर पहुँचा तथा हिंदू युवकों पर मुकदमा दर्ज करने का दबाव बनाने लगा। भीड़ ने पत्थरबाजी एवं नारेबाजी भी की।

वही इस सिलसिले में एक पत्रकार ने लड़की द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत का अंश ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें कहा गया है, “16 अप्रैल की दोपहर सत्यम बवाने सर और अतुल भैया के साथ मैं आनंद नगर के टी कैफे गई थी। जूस पीते हुए उनसे चर्चा कर रही थी। तभी अजहर अली, मोहम्मद इरफान, शादाब एवं मोहसिन 3-4 अन्य व्यक्तियों के साथ आए। हमलोगों को खींचकर कैफे के बाहर ले गए तथा मारपीट करने लगे। उनलोगों ने मुझसे कहा कि तुम इनके साथ क्यों आई हो। क्या मुसलमान कम पड़ गए हैं। मुझे अश्लील गालियाँ दी। मारपीट की। शादाब ने मुझे जोर से थप्पड़ मारकर नीचे गिरा दिया। मुझसे कहा कि अब कभी आई तो जान से खत्म कर देंगे।” पीड़िता की शिकायत पर थाना मोघट में मुकदमा दर्ज किया गया। 16 व्यक्तियों को आरोपित बनाया गया। 

तत्पश्चात, पार्षद अशरफ और उमेद भीड़ के साथ थाने पहुँच गया। भीड़ थाने पर नारेबाजी करने लगी। इनलोगों ने पुलिस पर एक और केस लिखने तथा हिंदू लकड़ों पर कार्रवाई का दबाव बनाया। पुलिस ने जब भीड़ को खदेड़ा तो पत्थरबाजी आरम्भ हो गई। हालात को संभालने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। वही थाने पर हंगामा करने वाली भीड़ को लीड कर रहे पार्षद अशरफ का आपराधिक रिकॉर्ड भी है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, दलित उत्पीड़न, धमकी आदि देने के मुकदमा पहले से दर्ज हैं। पुलिस ने ताजा मामले में भी उसे अपराधी बनाते हुए IPC की धारा 353, 332, 147, 148 और 149 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अशरफ उमेद को गिरफ्तार कर लिया गया है। कैफे में हिन्दू लड़कों के साथ मारपीट करने वालों में मोहम्मद इरफ़ान एवं अजहर अली भी गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर बाकी अपराधियों की तलाश कर रही है।

यूपी निकाय चुनाव: अखिलेश-जयंत का गठबंधन ख़त्म ! कई सीटों पर दोनों ने उतार दिए उम्मीदवार

कर्नाटक चुनाव: भाजपा की तीसरी सूची जारी, पूर्व सीएम शेट्टार के खिलाफ इस नेता को उतारा

अजित पवार के साथ भाजपा में जाएंगे NCP के 30 विधायक ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -