कर्नाटक चुनाव: भाजपा की तीसरी सूची जारी, पूर्व सीएम शेट्टार के खिलाफ इस नेता को उतारा
कर्नाटक चुनाव: भाजपा की तीसरी सूची जारी, पूर्व सीएम शेट्टार के खिलाफ इस नेता को उतारा
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव का समय करीब आता जा रहा है. भाजपा ने 10 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने अनुसूचित जनजाति के मजबूत नेता अरविंद लिंबावड़ी की पत्नी मंजुला अरविंद लिंबावाड़ी को चुनावी मैदान में उतारा है. सबसे खास बात ये है कि जगदीश शेट्टार की विधानसभा सीट हुबली धारवाड़ सेंट्रल से भाजपा ने प्रदेश महासचिव महेश तेंगिनाकाई को उम्मीदवार बनाया है.

 

बता दें कि , कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 13 अप्रैल से नॉमिनेशन प्रोसेस शुरू हो गई है. चुनाव आयोग ने 20 अप्रैल तक का वक़्त दिया है. कैंडिडेट्स 20 तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 10 मई को यहां पर चुनाव होगा. भाजपा अब तक 189 प्रत्याशियों का टिकट फाइनल कर चुकी है. इसमें कई सिटिंग विधायकों को टिकट दिया गया तो नए चेहरों को भी अवसर मिला है.

वहीं, दूसरी तरफ नेताओं की नाराजगी का सिलसिला भी जारी है. हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार को भाजपा ने टिकट नहीं दिया इसी कारण वो पार्टी से खफा हो गए हैं. सीएम बोम्मई समेत पार्टी के दिग्गज नेताओं ने उनको मनाने की बहुत कोशिश की मगर वो नहीं माने. उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. वो अब कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे.

अजित पवार के साथ भाजपा में जाएंगे NCP के 30 विधायक ?

लापता हुए TMC नेता मुकुल रॉय! बेटे के दावे के बीच सोमवार देर रात पहुंचे दिल्ली

अतीक के खात्मे के बाद भी जारी रहेगा एक्शन, यूपी पुलिस ने तैयार की 61 माफियाओं की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -