एक नजर में देखें दिनभर की ख़ास खबरें

May 04 2018 05:57 PM

-नेशनल अवॉर्ड्स में खोई स्मृति ईरानी की बाली

विज्ञान भवन में गुरुवार को आयोजित नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स सेरेमनी के दौरान स्मृति ईरानी के कान की बाली गिर गई. दिलचस्प बात यह है कि टि्वटर के जरिए एक यूजर ने उन्हें यह जानकारी दी. सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ने ट्वीट का जवाब देते हुए बताया कि उन्हें बाली नहीं मिली है.

-बिजली के लिए शानदार काम कर रहा है भारत -वर्ल्ड बैंक

विश्व बैंक ने कहा है कि भारत ने इलेक्ट्रिफिकेशन के क्षेत्र में ‘बहुत अच्छा’ काम किया है और देश की 80 प्रतिशत आबादी तक बिजली पहुंच गयी है. विश्व बैंक की इस सप्ताह जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2010 से 2016 के बीच भारत ने प्रतिवर्ष तीन करोड़ लोगों को बिजली उपलब्ध कराई है. 

-पीएम ने बताया महिलाओं का महत्व

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के सिलसिल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नमो ऐप के जरिए कर्नाटक में भाजपा महिला मोर्चे की कार्यकर्ताओं से बात की। पीएम ने भाजपा में महिलाओं के महत्व को बताते हुए शंघाई सहयोग संगठन में शामिल हुईं मंत्री सुषमा स्वराज और निर्मला सीतारमण की तस्वीरें दिखाईं। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में महिलाओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई हैं। 

-भोपाल पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार दोपहर भोपाल पहुंचे, जहां वो प्रदेश स्तरीय विस्तारिक बैठक को संबोधित करेंगे. इस  दौरान भाजपा अध्यक्ष करीब दो घंटे के लिए भोपाल में रुकेंगे और फिर कर्नाटक विधानसभा के चुनाव प्रचार के लिए बंगलौर रवाना हो जाएंगे. 

-बच्चियों से रेप पर दी जाए नपुंसकता की सजा?

फांसी की सजा का कानून बनाने के बाद अब केंद्र सरकार बच्चों के साथ रेप करने वालों को नपुंसक बनाए जाने की मांग पर भी विचार कर रही है. उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस सामने आने के बाद पूरे देश में रेपिस्ट्स के खिलाफ उपजे आक्रोश को देखते हुए हाल ही में सरकार ने 12 साल से कम उम्र की बच्चियों का रेप करने के दोषियों के लिए फांसी की सजा का कानून बना दिया है.सुप्रीम कोर्ट की महिला वकीलों के एक ग्रुप ने PMO से मांग की है कि बच्चों के साथ रेप के दोषियों को नपुंसक बनाए जाने की सजा की भी व्यवस्था बनाई जाए.

 

Editor Desk: तकलीफों से लड़ती 'आशा' की ज़िंदगी

बोलने की कला में मोदी वाजपेई से तेज- देवगौड़ा

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र