इन बड़े बैंकों ने दिया ग्राहकों को झटका, अब पैसे जमा करने और निकालने पर भी लगेगा चार्ज

नई दिल्ली: यदि आप ICICI0 बैंक और AXIS बैंक के ग्राहक हैं, तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है। दरअसल, दोनों बैंकों ने कैश जमा करने और विथड्रॉ पर शुल्क लगाने का ऐलान किया है। इसके तहत, दोनों बैंक नॉन-बिज़नेस आवर्स और अवकाशों पर कैश रिसाइकलर्स और कैश डिपॉज़िट मशीनों के जरिए पैसा जमा करने और निकालने पर चार्ज वसूल करेंगे। 

इसका सीधा मतलब है कि अगर आप बैंक की छुट्टी के दौरान या गैर-व्यावसायिक घंटों के दौरान कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपये चुकाने होंगे। ICICI बैंक के नोटिफिकेशन के मुताबिक, उपभोक्ताओं को बैंक के अवकाश के दौरान कैश मशीन का इस्तेमाल करने के लिए सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपये और शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक काम नहीं किया जाएगा। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह शुल्क केवल मशीनों के जरिए ट्रांसक्शन पर लिया जाएगा। इसके साथ ही, वरिष्ठ नागरिकों, सामान्य बचत खाते, जन धन खाते, विकलांग और दृष्टिबाधित खातों और छात्रों के अकाउंट पर कोई शुल्क नहीं लगाया जाएगा।

बता दें कि 1 नवंबर 2020 से, बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने अपने ग्राहकों को निर्धारित सीमा से ज्यादा ट्रांसक्शन के लिए शुल्क देना शुरू कर दिया है। आप करंट अकाउंट, ओवरड्राफ्ट, बेस ब्रांच से सीसी, लोकल नॉन बेस ब्रांच और आउटस्टेशन ब्रांच से एक माह में 3 बार ही फ्री में पैसे निकाल सकते हैं। हालांकि, चौथी बार प्रति ट्रांसक्शन 150 रुपये का शुल्क वसूला जा रहा है। इसके साथ ही, 1 नवंबर से, कैश हैंडलिंग चार्ज और प्रति खाता 1 लाख रुपये से अधिक नकद जमा करने पर, प्रति 1000 रुपये का शुल्क चुकाना होगा।

आज ये रहा मार्केट का हाल, निफ़्टी में हुई 143 अंको की बढ़ोतरी

कार्लाइल के सीनियर सलाहकार बने आदित्य पुरी

4 माह में 250 करोड़ की 'कोरोनिल' खा गए लोग, पतंजलि आयुर्वेद ने जारी किए आंकड़े

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -