वित्त मंत्रालय ने जीएसटी मुआवजे पर 16 राज्यों को 2-किश्त के रूप में जारी किए 6,000 करोड़ रुपये
वित्त मंत्रालय ने जीएसटी मुआवजे पर 16 राज्यों को 2-किश्त के रूप में जारी किए 6,000 करोड़ रुपये
Share:

वित्त मंत्रालय ने सोमवार, 2 नवंबर को जीएसटी क्षतिपूर्ति उपकर की कमी को पूरा करने के लिए राज्यों को अपनी विशेष योजना के तहत 16 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में 6,000 करोड़ रुपये जारी किए। इस राशि को 4.42 प्रतिशत की औसत उपज पर उठाया गया था।

इस राशि को राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों को उसी ब्याज दर पर पारित किया जाएगा, जो राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए उधार की लागत से कम है, इस प्रकार उन्हें लाभ मिल रहा है। वित्त मंत्रालय ने राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों को विशेष खिड़की के तहत अब तक 12,000 करोड़ रुपये के ऋण की सुविधा दी है।

आज तक इक्कीस राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों ने विकल्प I के तहत विशेष विंडो का विकल्प चुना है। भारत सरकार द्वारा उठाए गए ऋण, जीएसटी क्षतिपूर्ति उपकर रिलीज के बजाय राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों के लिए बैक-टू-बैक आधार पर जारी किए जाते हैं। । निम्नलिखित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ऋण जारी किए गए हैं: - आंध्र प्रदेश, बिहार, असम, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मेघालय, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड , दिल्ली, जम्मू और कश्मीर और पुदुचेरी, वित्त मंत्रालय के केंद्र शासित प्रदेशों ने सोमवार को कहा है।

आज ये रहा मार्केट का हाल, निफ़्टी में हुई 143 अंको की बढ़ोतरी

कार्लाइल के सीनियर सलाहकार बने आदित्य पुरी

4 माह में 250 करोड़ की 'कोरोनिल' खा गए लोग, पतंजलि आयुर्वेद ने जारी किए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -