बिहार चुनाव: दूसरे चरण के लिए वोटिंग कल, दांव पर होगी लालू के दोनों 'लालों' की इज्जत
बिहार चुनाव: दूसरे चरण के लिए वोटिंग कल, दांव पर होगी लालू के दोनों 'लालों' की इज्जत
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग कल यानी मंगलवार को होगी. बिहार में द्वितीय चरण के चुनाव में 17 जिलों में 94 सीटों पर वोटिंग होनी है, जिनमें से ज्यादातर पर मुकाबला NDA और महागठबंधन के बीच है. 94 सीटों में से 28 सीटें ऐसी हैं, जहां भाजपा और राजद के प्रत्याशी आमने-सामने हैं. इस चुनाव में चार मंत्रियों सहित लालू के दोनो लाल तेज प्रताप और तेजस्वी की इज्जत दांव पर होगी. वहीं लालू के समधी चंद्रिका राय का भाग्य भी ईवीएम में कैद होगा.

बिहार के चुनावी ग्राफ में राजद की सबसे अहम सीट है राघोपुर. लालू परिवार का इस सीट से काफी गहरा ताल्लुक है, इस बार भी महागठबंधन के सीएम पद के दावेदार तेजस्वी यादव इसी सीट से चुनावी मैदान में हैं. यहां मुकाबला राजद बनाम भाजपा है. इस सीट से महागठबंधन से तेजस्वी यादव हैं, तो बीजेपी से सतीश राय से है. दूसरी अहम सीट है, हसनपुर जहां राजद की टक्कर JDU से है। इस सीट से लालू के बड़े बेटे यानि तेजप्रताप यादव चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबला JDU के राजकुमार राय से हैं। 

तीसरी अहम सीट पर भी लालू यादव के परिवार की ही दावेदारी है। हालांकि, ये बात अलग है कि इस सीट की जंग लालू के पार्टी राजद से ही हैं, यानि सारण जिले की परसा सीट जहां से लालू के समधी इस दफा चुनावी मैदान में JDU की सीट से हैं. राजद का दामन छोड़कर JDU में जाने वाले चंद्रिका राय का मुकाबला परसा में राजद के प्रत्याशी छोटेलाल राय से है.  

राहुल गांधी का वार- 'देश के किसानों ने मांगी मंडी, पीएम ने थमा दी भयानक मंदी '

रामविलास पासवान की मौत में साजिश ! शक के दायरे में बेटे 'चिराग' का भी नाम

बिहार चुनाव: चिराग का नया चुनावी नारा - 'नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाईं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -