उत्तराखंड को लेकर संसद में जमकर हंगामा
उत्तराखंड को लेकर संसद में जमकर हंगामा
Share:

नई दिल्ली : संसद में बजट सत्र का प्रारंभ होते ही दोनों सदनों में उत्तराखंड के मसले को लेकर हंगामा हुआ। जहां लोकसभा में कांग्रेस के सांसदों ने कार्रवाई नहीं चलने दी और वे वेल में जा पहुंचे वहीं प्रमुख नेता मल्लिकार्जुन खड़गे स्पीकर के पास ही पहुंच गए। राज्य सभा को तो स्थगित कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि यह हंगामा उत्तराखंड में केंद्र सरकार की अनुशंसा पर राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के मामले में हुआ। हंगामे को देखते हुए राज्य सभा की कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया।

कांग्रेस के सांसद राज्य सभा में विपक्षी तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगाते रहे। राज्य सभा में भी कांग्रेसी सांसदों ने उत्तराखंड का मसला उठाया। उत्तराखड पर चर्चा की मांग भी उन्होंने की। विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में केंद्र सरकार के होश में आने का नारा लगाया। दोनों ही सदनों में जबरदस्त हंगामा हुआ।

सरकार के पक्ष का मत था कि उन्हें विपक्ष से अच्छे सहयोग की उम्मीद है। संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग हंगामे की भेंट चढ़ने  जा रहा है। पहला दिन बेहद हंगामाखेज रहा। कांग्रेस सांसद लोकसभा में धरने पर बैठ गए, जबकि राज्यसभा की कार्रवाई को 12 बजे तक स्थगित करने के बाद फिर हंगामा होने के बाद दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -