एसईबी ने सीमा चौकी पर 90 लाख रुपये की बेहिसाबी नकदी की जब्त

कुरनूल : विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (एसईबी) के अधिकारियों ने रविवार को पंचलिंगला सीमा चौकी पर वाहन जांच अभियान के दौरान 90 लाख रुपये की बेहिसाबी नकदी जब्त की. मीडिया से बात करते हुए, एसईबी सर्कल इंस्पेक्टर पी श्रीनिवासुलु ने कहा कि कर्मचारियों ने एक निजी यात्रा बस को रोका जो चेकिंग के लिए हैदराबाद से बेंगलुरु जा रही थी। चेकिंग के दौरान स्टाफ को दो बैग भारतीय करेंसी से भरे हुए मिले।

उन्होंने तुरंत नकदी को अपने कब्जे में ले लिया और कर्नाटक राज्य के चिकबल्लापुर निवासी दो व्यक्तियों के एम सृजन और बी ए मधु को गिरफ्तार कर लिया। जब कर्मचारियों ने उनसे नकदी ले जाने के लिए वैध दस्तावेज पेश करने को कहा, तो उन्होंने कहा कि राशि हैदराबाद के मुशीराबाद निवासी श्रेया से प्राप्त हुई थी और राशि उनके खातों में जमा करने जा रही थी। लेकिन उन्होंने इतनी बड़ी राशि ले जाने के लिए कोई समर्थन सबूत नहीं दिया।

हालांकि बिना वैध दस्तावेजों के इतनी बड़ी बेहिसाब नकदी ले जाना एक अपराध है। श्रीनिवासुलु ने कहा कि संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और पूरी राशि को जब्त कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू करने के लिए कुर्नूल तालुका शहरी पुलिस स्टेशन (यूपीएस) कर्मियों को सौंप दिया गया है।

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने 2 अगस्त तक कर्नाटक कैबिनेट विस्तार का किया फैसला

तमिलनाडु केरल के यात्रियों के लिए अनिवार्य हुई आरटी-पीसीआर रिपोर्ट

पेगासस हंगामा पर निलंबित शांतनु सेन के बचाव में टीएमसी ने विपक्षी सांसदों पर किया दबाव

Most Popular

- Sponsored Advert -