पेगासस हंगामा पर निलंबित शांतनु सेन के बचाव में टीएमसी ने विपक्षी सांसदों पर किया दबाव
पेगासस हंगामा पर निलंबित शांतनु सेन के बचाव में टीएमसी ने विपक्षी सांसदों पर किया दबाव
Share:

राज्यसभा के भीतर अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के लगभग 12 विपक्षी सांसदों ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ सांसद शांतनु सेन के बचाव में पेश होने की पेशकश की थी, जिन्हें पेगासस चुनौती पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के बयान को फाड़ने के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया था। 

22 जुलाई को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन को बाकी मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया था, जब उन्होंने आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव से कागजात छीन लिए और पेगासस विवाद पर एक गर्म बहस के दौरान उन्हें फाड़ दिया। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, जो सदन की अध्यक्षता कर रहे थे, ने कहा: आइए हम ऐसी असंसदीय परंपराओं में शामिल न हों, कृपया… यह कौन सी लोकतांत्रिक प्रक्रिया है?

अगले दिन, सेन को निलंबित किए जाने के बाद, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने हंगामे को "हमारे संसदीय लोकतंत्र पर स्पष्ट हमला" बताया। सदन के सभापति को एक शिकायत में, रिपोर्टों के अनुसार, टीएमसी के मुख्य सचेतक सुखेंदु शेखर रॉय ने टीएमसी के कट्टर प्रतिद्वंद्वी सीपीआई (एम) से लेकर शिवसेना और पी से संबंधित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के लिए विपक्षी सांसदों के नाम सूचीबद्ध किए हैं। चिदंबरम, जो पुरी के खिलाफ "चश्मदीद गवाह" के रूप में "बयान देने के लिए तैयार" हैं।

जिस कैथोलिक पादरी ने किया बलात्कार, उसी से शादी करना चाहती है पीड़िता.. पहुंची सुप्रीम कोर्ट

पंजाब में प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए फिर खोले गए स्कूल

किसानों के खाते में 19000 करोड़ डालने जा रही मोदी सरकार, जानिए कब आएगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -