बाहर से बिहार में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग आज से शुरू , जांच के बाद ही जा सकेंगे घर
बाहर से बिहार में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग आज से शुरू , जांच के बाद ही जा सकेंगे घर
Share:

पटना: कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए लागू किए गए लॉकडाउन में बिहार सरकार के आदेश के बाद विदेशों से आनेवाले बिहारियों की स्क्रीनिंग शुरू हो चुकी है. 18 से 23 मार्च तक बिहार आनेवाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग रविवार से शुरू हुई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक जो लोग 22 और 23 मार्च को बिहार आए हैं उन लोगों की स्क्रीनिंग आज यानी रविवार को की जा रही है. इसके बाद सोमवार को 20 और 21 मार्च को राज्य में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी. 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इस दौरान कहा कि हमारा प्रयास है 15 मार्च के बाद विदेश से बिहार आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग जल्द पूरी हो जाए. सभी की जांच प्रक्रिया का यह पहला चरण है जो हर हाल में जल्द पूरा किया जाएगा. दूसरे प्रदेशों से बिहार आने वालों की स्क्रीनिंग की भी विशेष इंतज़ाम किया जा रहा है. बिहार की सीमा पर पहुंचे सभी लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच और स्क्रीनिंग की तैयारियों पर कार्य किया जा रहा हैं. 

उन्होंने बताया है कि पटना के 2 ब्लॉक को हाइ लेवल मॉनिटरिंग में रखा गया है. बिहार के स्वास्थ्य सचिव ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि बिहार के सभी क्षेत्रों पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है, ताकि ये खतरनाक संक्रमण आगे न फैले.

कोरोना प्रकोप के कारण जल्द बंद हो सकती है सभी मस्जिदे

लॉकडाउन के दौरान कंडोम की बिक्री बढ़ी, बाज़ार में हुई किल्लत

विदेशी मुद्रा भंडार पर 'कोरोना' का असर, आई 12 साल की सबसे बड़ी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -