लॉकडाउन के दौरान कंडोम की बिक्री बढ़ी, बाज़ार में हुई किल्लत
लॉकडाउन के दौरान कंडोम की बिक्री बढ़ी, बाज़ार में हुई किल्लत
Share:

क्‍वालालंपुर: पूरी दुनिया में कोरोना लॉक डाउन के चलते कंडोम सेल में भारी वृद्धि हुई है, लगभग 3 अरब लोग लॉकडाउन के चलते अपने घरों में कैद हैं. विश्व के सबसे बड़ी कंडोम उत्पादक कंपनी ने कहा है कि, कोरोनो लॉकडाउन ने उन्हें उत्पादन बंद करने के लिए विवश कर दिया है, इस वजह से कंडोम की भरी कमी होने वाली है.

 मलेशिया का कारेक्स BHD वैश्विक स्तर पर प्रति पाँच कंडोम में से एक बनाता है. लॉकडाउन कि वजह से एक सप्ताह से अधिक समय तक अपने तीन मलेशियाई फैक्ट्रियों में एक भी कंडोम का उत्पादन नहीं किया. पहले से ही 100 मिलियन कंडोम की कमी है, जिसे आमतौर पर डूरेक्स जैसे ब्रांडों द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विपणन किया जाता है, जो अलग अलग देशों के हेल्थकेयर सिस्टम जैसे कि ब्रिटेन के NHS को आपूर्ति या संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या निधि जैसे सहायता कार्यक्रमों द्वारा वितरित किया जाता है. 

कंपनी को शुक्रवार को उत्पादन को फिर से आरम्भ करने की इजाजत दी गई थी, लेकिन सिर्फ 50 प्रतिशत वर्कफोर्स के साथ, स्पेशल उद्योगों के लिए विशेष रियायत के तहत. मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गोह मिया ने बताया है कि, “फैक्ट्रीज को तेजी में लेन में समय लगेगा और हम आधी डिमांड को सप्लाई करने के प्रयास करने वाले है.

कोरोना संकट के बीच ही 10 बैंकों का विलय करेगी सरकार, बनेंगे चार बड़े बैंक

कोरोना से लड़ने के लिए अजीम प्रेमजी ने दान किए 50 हज़ार करोड़ ? Wipro ने किया खुलासा

इस कारण इलाहाबाद बैंक और इंडियन बैंक के विलय में हो रही देरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -