वैज्ञानिकों को मिला सेंसर का नया इलाज़
वैज्ञानिकों को मिला सेंसर का नया इलाज़
Share:

वाशिंगटन: एक घातक परजीवी जिसे गर्भवती महिलाओं और प्रतिरक्षा में अक्षम रोगियों में बीमारी का कारण माना जाता है, का इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के ट्यूमर के इलाज के लिए किया जा सकता है। अध्ययन के निष्कर्ष जर्नल फॉर इम्यूनोथेरेपी कैंसर में प्रकाशित हुए थे।

नॉटिंघम विश्वविद्यालय, निंगबो विश्वविद्यालय और चीन में शांक्सी कृषि विश्वविद्यालय के शोधों ने अध्ययन किया। कुछ प्रकार के कैंसर को हराने के लिए, ट्यूमर की प्रगति को रोकने और रोगियों के जीवन का विस्तार करने के लिए, विशिष्ट प्रकार के ट्यूमर के खिलाफ उपचार की प्रभावशीलता में सुधार करना महत्वपूर्ण है। इस नए अध्ययन में, शोधकर्ताओं ने पाया कि दुनिया भर में पाया जाने वाला एक परजीवी कोल्ड ट्यूमर को इम्यून चेकपॉइंट ब्लॉकेड थेरेपी के प्रति संवेदनशील बना सकता है। शीत ट्यूमर ऐसे ट्यूमर होते हैं जो शरीर से एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया प्राप्त करने की संभावना नहीं रखते हैं।

शोधकर्ताओं का मानना ​​​​है कि इस खोज के विभिन्न प्रकार के कैंसर के लिए व्यापक चिकित्सीय प्रभाव हो सकते हैं। शोधकर्ता टोक्सोप्लाज्मा गोंडी, एक एकल-कोशिका वाले अवसरवादी प्रोटोजोआ को वश में करने में सक्षम थे, जो गर्म-खून वाले जानवरों की एक विस्तृत श्रृंखला को संक्रमित कर सकता है और दुनिया की लगभग एक-तिहाई मानव आबादी में पाया गया है।

आंध्र प्रदेश में 14,386 हुई कोरोना से मरने वालों की संख्या

जहरीली शराब कांड में 8 हुई मरने वालों की संख्या

दीपावली की पूर्व संध्या पर राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और सीएम केसीआर ने राज्य को दिया ये संदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -