दीपावली की पूर्व संध्या पर राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और सीएम केसीआर ने राज्य को दिया ये संदेश
दीपावली की पूर्व संध्या पर राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और सीएम केसीआर ने राज्य को दिया ये संदेश
Share:

हैदराबाद: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन ने राज्य के लोगों को दिवाली की बधाई दी। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपने संदेश में कहा कि देश के लोग अंधेरे को दूर करने के लिए दीपावली को रोशनी के त्योहार के रूप में मनाते हैं। उन्होंने प्रार्थना की कि दिवाली तेलंगाना के लोगों के जीवन में प्रगति की शुरुआत का प्रतीक है।

इसी तरह दीपावली पर्व पर लोगों को बधाई देते हुए एक संदेश में राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा, "रोशनी का त्योहार बुराई पर धर्म की जीत और अंधकार को दूर कर सुख और समृद्धि की एक नई रोशनी का प्रतीक है।" उन्होंने लोगों से स्थानीय उत्पादों को खरीदने और त्योहार मनाने और आत्मनिर्भर भारत की सच्ची भावना के साथ स्वदेशी निर्माताओं के जीवन में नई रोशनी लाने की अपील की। तमिलिसाई ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सावधानी, सावधानी और उल्लास के साथ त्योहार को सुरक्षित तरीके से मनाने का भी आग्रह किया।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) ने हाल ही में एक सर्कुलर जारी कर कहा था कि शहर में हरे पटाखों के अलावा अन्य पटाखों का उत्पादन, बिक्री और उपयोग प्रतिबंधित है। इन पटाखों का आयात, बिक्री और वितरण एक दंडनीय अपराध है। नगर निकाय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केवल हरे पटाखों की अनुमति है। हालांकि कई स्टॉल गैर-हरी किस्म बेच रहे हैं। एनटीआर स्टेडियम और इंदिरा पार्क के खरीदारों का आरोप है कि शहर भर के स्टालों पर ग्रीन पटाखे गायब हैं। यहां तक ​​कि सरकार द्वारा प्रमाणित हैदराबाद कृषि सहकारी संघ (HACA) भी गैर-हरे पटाखे बेच रहा है। पिछले वर्षों की तुलना में इस बार लोगों में ग्रीन पटाखों के प्रति जागरूकता अधिक है। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि पुलिस के साथ नागरिक निकाय ने नियमित पटाखों की बिक्री और उपयोग को खत्म करने के लिए मंडलियों और क्षेत्रों में टीमों का गठन किया है।

मुआवजा दिए बिना नहीं खरीद सकते जमीन: इलाहाबाद HC

जवानों संग दिवाली मनाने के लिए जम्मू के नौशेरा पहुंचे पीएम मोदी

लेक्चरर की हत्या के लिए किराए पर रखा गया कॉन्ट्रैक्ट किलर हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -