कोरोना का बढ़ा कहर तो आपातकाल हुए स्कूल, कॉलेज, और विश्वविद्यालय
कोरोना का बढ़ा कहर तो आपातकाल हुए स्कूल, कॉलेज, और विश्वविद्यालय
Share:

नई दिल्ली: लगातार बढ़ते जा रहा कोरोना का प्रकोप इस तरह बढ़ चुका है कि आज इस बीमारी से अकड़ा 75 प्रतिशत से अधिक पहुंच चुका है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण दिल्ली में शिक्षा पर ही आपातकाल लग गया है. वायरस के प्रभाव को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने को कहा है. इसमें सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, एमसीडी, एनडीएमसी, दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूलों समेत विश्वविद्यालय, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग सेंटर शामिल हैं. हालांकि जिन स्कूलों व कॉलेजों में परीक्षाएं चल रही हैं, वहां छात्रों को परीक्षा देने के लिए उपस्थित होने के लिए कहा जा सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले दिल्ली सरकार ने प्राइमरी स्कूलों (पहली से पांचवीं तक) को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया था. कई स्कूलों में परीक्षाएं चल रही थीं, जिन्हें रोक दिया गया था. उधर गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने भी सरकार के आदेश के साथ जाते हुए विश्वविद्यालय में कक्षाएं नहीं लगाने का फैसला किया है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि हालांकि छात्रों को परीक्षाओं के लिए आना होगा. आईपीयू के कुलपति प्रो. महेश वर्मा ने बताया कि परीक्षाओं की तैयारी व परीक्षाएं देने के लिए छात्र विश्वविद्यालय में आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम वैसे भी इसकी रोकथाम व जागरूकता को लेकर काफी सजगता बरत रहे हैं. 

डीयू में कक्षाएं नहीं लगेंगी, टीचर ऑनलाइन माध्यम से छात्रों के संपर्क में रहेंगे: वहीं इस बात का पता चला है कि दिल्ली सरकार के स्कूल व कॉलेज बंद करने के आदेश के बाद डीयू प्रशासन ने बैठक कर फैसला लिया कि कक्षाएं नहीं लगेंगी, लेकिन शिक्षक ऑनलाइन माध्यम से छात्रों के संपर्क में बने रहेंगे. टीचिंग लर्निंग प्रक्रिया को जारी रखने के लिए सभी पाठ्यसामग्री साप्ताहिक आधार पर विभाग व कॉलेज की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी. 

हिमाचल में हुई बर्फ़बारी, लाहौल-कुल्लू में भी मौसम के बदले हाल

सीएम जयराम बोले यस बैंक में सरकार और जमाकर्ताओं फंसे हैं इतने करोड़

मंत्री जीतू पटवारी और लाखन सिंह को भाजपा ने कराया गिरफ्तार, कांग्रेस विधायकों को छुड़ाने पहुंचे थे बंगलोर - सूत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -