हिमाचल में हुई बर्फ़बारी, लाहौल-कुल्लू में भी मौसम के बदले हाल
हिमाचल में हुई बर्फ़बारी, लाहौल-कुल्लू में भी मौसम के बदले हाल
Share:

हिमाचल में मौसम का मिजाज बदल गया है।इसके साथ ही  प्रदेश के जिला कुल्लू और लाहौल की पहाड़ियों पर ताजा बर्फबारी हुई है। जानकारी के मुताबिक रोहतांग में 60 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है। इसके अलावा मढ़ी और कोकसर में 45 सेंमी, सिस्सू और दारचा में 30 सेंटीमीटर, सोलंगनाला-जलोड़ी दर्रा में 15-15 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। 

इसके साथ ही कोकसर बर्फबारी से पूरी तरह सफेद हो गया है। वहीं नीचे के इलाको में काफी ज्यादा बारिश होने के कारण से पागलनाला में बाढ़ आ गई जिसके कारण लारजी-सैंज मार्ग रोक दिया गया है। इसके साथ ही सड़क मार्ग अवरु होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लोग पैदल ही अपने गंतव्य के लिए जाने को मजबूर हैं।

वहीं रोहतांग दर्रा के साथ लाहौल में अंदरूनी मार्गों तथा एनएच-305 से बर्फ हटाने के काम को भी झटका लगा है। इसके साथ ही ऐसे में अब बीआरओ, एनएच अथॉरिटी और लोनिवि को नए सिरे से बर्फ हटाने का काम शुरू करना होगा। मौसम विभाग ने 13 मार्च तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी तरफ मौसम के बदलते रुख से गुठलीधार फल उत्पादक चिंतित है। हालाँकि सेब और रबी की फसल के लिए मौसम को वरदान माना जा रहा है।

पीएम मोदी 'बिच्छू' वाले बयान पर HC पहुंचे थरूर, निचली अदालत के फैसले को दी चुनौती

पटियाला में मिला कोरोनावायरस का संदिग्ध मरीज, इस देश से लौटा था भारत

गिरफ्तार कश्मीरी दंपति के लैपटॉप से मिला कुख्यात आतंकी का पूरा प्रोफाइल, जांच में हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -