दिल्ली में कल से खुलने जा रहे स्कूल, अभिभावकों की अनुमति के बाद ही आ सकेंगे छात्र
दिल्ली में कल से खुलने जा रहे स्कूल, अभिभावकों की अनुमति के बाद ही आ सकेंगे छात्र
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल यानी 18 जनवरी से कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल शुरू होने जा रहे हैँ। दिल्ली सरकार ने आने वाली CBSE बोर्ड परीक्षा के मद्देनज़र स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। 18 जनवरी यानी कल से दिल्ली में स्कूल खोले जाएगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस संबंध में ट्वीट किया है। 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि CBSE बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट वर्क और काउंसलिंग के लिए 18 जनवरी से कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की इजाजत दी जा रही है। छात्रों को उनके अभिभावकों की सहमति से बुलाया जाएगा। छात्रों को स्कूल में आने के लिए विवश नहीं किया जाएगा। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में कड़ा लॉकडाउन लगाया गया था जिसके बाद पूरे देश के स्कूलों को बंद कर दिया गया था। उसके बाद से स्टूडेंट्स को ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है।

बता दें कि बीते 19 मार्च 2020 के बाद से दिल्ली के स्कूल बंद हैँ। शिक्षा निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि छात्रों को स्कूल आने के लिए विवश नहीं किया जाएगा। छात्र, माता-पिता की अनुमति से ही स्कूल में आ सकेंगे। कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करना स्कूलों को करना अनिवार्य होगा।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -