10 माह हो गए, आखिर कब खुलेंगे स्कूल ? शिक्षा मंत्री निशंक ने दिया ये जवाब
10 माह हो गए, आखिर कब खुलेंगे स्कूल ? शिक्षा मंत्री निशंक ने दिया ये जवाब
Share:

देहरादून: पूरे देश के सभी राज्यों में एक-एक कर स्कूल खुल रहे हैं. कोरोना संक्रमण के मामलों में अब गिरावट आ रही है. लिहाजा राज्य सरकारें स्कूल खोलने पर निर्णय ले रही हैं. केंद्र सरकार भी कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को खोलने की मंजूरी दे चुकी है. केंद्र से इजाजत मिलने के बाद कई राज्यों ने कक्षा 9 से 12 तक स्कूल शुरू कर दिए हैं. 

वहीं, उत्तराखंड में अभी सिर्फ 10 वीं और 12 के बोर्ड परिक्षार्थियों के लिए स्कूल खुले हैं. स्कूलों को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी बयान दिया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि राज्य सरकारें परिस्थिति को देखकर स्कूल खोलने पर निर्णय ले सकती है. उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने के लिए राज्य सरकारों को स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देश का पालन करना होगा. हम आशा कर रहे है कि स्थिति सामान्य होते ही स्कूल खोलेंगे.

बता दें कि देश के कुछ राज्यों में स्कूल खोले जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश में भी एक पाली में स्कूल खुले हैं. राज्य में कक्षा 9 से 12 तक एक पाली में स्कूल चल रहे हैं. सूबे के सभी बोर्ड के स्कूलों के लिए निर्देश जारी हुए हुए हैं. स्कूल का वक़्त सुबह 10 से 3 बजे तक रखा गया है. अभी तक कक्षा 9 से 12 तक की पढ़ाई दो पाली में चल रही थी.

ओवैसी को सेक्युलर कैसे कहा जाए.... ? औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर संजय राउत ने कसा तंज

इंडोनेशिया भूकंप से मरने वालों की संख्या हुई 50 के पार

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस ने फिर उठाए सवाल, चिदंबरम ने सरकार को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -