अर्जेंटीना ने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के पहले मामले की पुष्टि की
अर्जेंटीना ने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के पहले मामले की पुष्टि की
Share:

कोरोना दुनिया भर में कहर बरपा रहा है। अर्जेंटीना भी वायरस का सामना कर रहा है। अर्जेंटीना ने शुक्रवार तक 1,783,047 कोविड-19 मामले और 45,227 मौतें दर्ज की थीं। हाल के हफ्तों में पुष्टि किए गए मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है, अर्जेंटीना सरकार ने निवारक और अनिवार्य सामाजिक दूरगामी उपायों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। अर्जेंटीना की सरकार ने शनिवार को पहली पुष्टि की देश में एक नए कोरोना वायरस वायरस का मामला। कोरोना के इस तनाव को पहली बार ब्रिटेन में पहचाना गया था और यह अधिक संक्रामक प्रतीत होता है।

अर्जेंटीना के विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार मंत्री रॉबर्टो साल्वारेज़ा ने ट्विटर पर लिखा, "दिसंबर 2020 के अंत में जर्मनी से अर्जेंटीना में एक यात्री के आगमन पर नए संस्करण का पता चला।" साल्वारेज़ा ने कहा कि उनके मंत्रालय के तहत SARS-CoV-2 के अंतर-संस्थागत जीनोमिक्स प्रोजेक्ट ने पहली बार देश में यात्री के प्रवेश का पता लगाया।

कोरोनोवायरस मामलों की बात करें तो दुनिया भर में ऐसे मामले बढ़े हैं, जिनमें 93.5 मिलियन से अधिक घातक संक्रमण से संक्रमित हैं। जबकि 66,797,824 की वसूली हुई है, 2,001,208 अब तक मारे गए हैं। भारत, ब्राजील, रूस और यूनाइटेड किंगडम के बाद अमेरिका 23,847,250 के साथ सबसे खराब देश है। हालाँकि, यह सक्रिय मामलों की कुल संख्या के संदर्भ में है, चार्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है, इसके बाद फ्रांस, ब्रिटेन, ब्राजील और बेल्जियम हैं।

जादू-टोना करने का था शक, युवक ने कर दी महिला की हत्या

ओवैसी को सेक्युलर कैसे कहा जाए.... ? औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर संजय राउत ने कसा तंज

मनी लॉन्डरिंग केस: चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच ED ने गिरफ्तार किए दो चीनी नागरिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -