बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, इस हफ्ते तक रहेंगे बंद
बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, इस हफ्ते तक रहेंगे बंद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप निरंतर जारी है। दिन का तापमान भी रात के बराबर रहने से लोगों की समस्या बढ़ी हुई है। ऐसे में कई जिलों में विद्यालयों की छुट्टी बढ़ाई जा रही है। वाराणसी एवं चित्रकूट सहित कई जिलों में 12वीं तक के विद्यालयों को इस सप्ताह बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है। आठवीं तक के विद्यालय पहले ही 14 जनवरी तक के लिए बंद हैं। अब 12वीं तक के विद्यालयों को 8 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। वाराणसी में इससे पहले पांच जनवरी तक 12वीं तक के विद्यालयों को बंद किया गया था। 

वहीं चित्रकूट जिला प्रशासन ने भी कक्षा 12 तक के सभी विद्यालयों को 7 जनवरी तक के लिये बंद कर दिया गया है। अगले दिन रविवार होने से 8 जनवरी तक विद्यालय बंद हो गए हैं। डीआईओएस बलिराज राम ने इस बाबत बृहस्पतिवार को आदेश जारी किया। उल्लेखनीय है कि कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के विद्यालय को 15 जनवरी तक के लिए पहले ही बंद किए जाने का ऐलान किया जा चूका है।

वही इसके साथ ही फिरोजाबाद, हापुड़, महाराजंग एवं बरेली में भी 12वीं तक के विद्यालयों को 8 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। आदेश में बताया गया है कि छुट्टी का आदेश यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई से संचालित सभी स्कूलों पर लागू होगा। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में भी छुट्टी रहेगी। इस अवधि में अगर कोई पूर्व निर्धारित प्रतियोगी परीक्षा होती है तो उसे कराया जा सकता है। परिषदीय विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश पूर्व की भांति जारी रहेगा। महराजगंज में भी कड़ाके की ठंड व शीतलहर के चलते कलेक्टर सत्येन्द्र कुमार ने बेसिक शिक्षा व माध्यमिक शिक्षा के तहत कक्षा एक से 12वीं तक के सभी विद्यालयों को 7 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। यह आदेश परिषदीय, राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक, स्ववित्त पोषित मान्यता प्राप्त विद्यालय व मदरसा, सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड व संस्कृत विद्यालयों पर लागू होगा। कलेक्टर ने संबंधित अफसरों से इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

'सभी 60 विधायक इस्तीफा दें, राजनीतिक समाधान लागू किया जाए..', नागालैंड कांग्रेस की मांग

भक्तों के लिए कब खोला जाएगा अयोध्या का श्रीराम मंदिर ? गृह मंत्री ने किया तारीख का ऐलान

भारत में समलैंगिक शादी को मिलेगी मान्यता ? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -