भक्तों के लिए कब खोला जाएगा अयोध्या का श्रीराम मंदिर ? गृह मंत्री ने किया तारीख का ऐलान
भक्तों के लिए कब खोला जाएगा अयोध्या का श्रीराम मंदिर ? गृह मंत्री ने किया तारीख का ऐलान
Share:

अगरतला: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार (5 जनवरी) को अपने त्रिपुरा दौरे के दौरान अयोध्या के श्रीराम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। अमित शाह ने कहा कि श्रद्धालु 1 जनवरी 2024 से अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मंदिर का दर्शनलाभ ले सकेंगे। अमित शाह त्रिपुरा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने यह बात कही।

गृह मंत्री ने श्रीराम मंदिर के निर्माण का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। अमित शाह ने कहा कि देश की स्वतंत्रता के बाद से ही कांग्रेस अदालतों में राम मंदिर निर्माण के मामले में अड़ंगा लगाती रही है। राम मंदिर मामले में सर्वोच्च न्यायालय का फैसला पीएम नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद आया है। बता दें कि शीर्ष अदालत के फैसले के बाद पीएम मोदी ने 5 अगस्त 2020 को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में ‘भूमि पूजन’ किया था। श्रीराम मंदिर के आसपास के 70 एकड़ क्षेत्र में वाल्मीकि, केवट, शबरी, जटायु, सीता, विघ्नेश्वर (गणेश) और शेषावतार (लक्ष्मण) के मंदिर भी बनाए जाएंगे।

श्री राममंदिर के प्रथम चरण का काम 30 दिसंबर 2023 को संपन्न हो जाएगा। उसके बाद इसे भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा। वहीं, दूसरे चरण का कार्य 30 दिसंबर 2024 और तीसरे एवं अंतिम चरण का काम 30 दिसंबर 2025 को पूरा होगा। मंदिर निर्माण में लगभग 1800 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है।

भारत में समलैंगिक शादी को मिलेगी मान्यता ? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

दिल्ली MCD के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए आज मतदान, कांग्रेस ने बनाया दूरी

वंदे भारत पर बंगाल के नहीं, बिहार के लोग कर रहे पथराव - सीएम ममता बनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -