भारतीय थल सेना अध्यक्ष ने अग्निपथ योजना को वापिस लेने से किया इंकार
भारतीय थल सेना अध्यक्ष ने अग्निपथ योजना को वापिस लेने से किया इंकार
Share:

नई दिल्ली: सशस्त्र बलों के लिए अग्निपथ पहल के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शनों के बावजूद, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने घोषणा की कि नीति को वापस नहीं लिया जाएगा, और भर्ती की समय सारिणी आज जारी कर दी गई है।

उन्होंने कहा, 'अग्निपथ योजना को पलटा नहीं जाएगा.' योजना के लागू होने पर अच्छे समायोजन होंगे और जरूरत के मुताबिक योजना को समायोजित किया जाएगा.' जनरल पांडे ने यह भी स्वीकार किया कि इस पहल के बारे में जागरूकता की कमी बच्चों में चिंता पैदा कर रही है.

उन्होंने यह भी कहा कि यह रणनीति युवाओं, सेना और पूरे देश के लिए फायदेमंद है। उन्होंने उम्मीद्वारों को गुमराह होने से बचने और इसके बजाय शारीरिक और लिखित परीक्षाओं की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

जनरल पांडे ने कहा, "देश के युवाओं को यह समझना चाहिए कि अग्निपथ पहल उनके, सेना और देश के लिए फायदेमंद है। यह सेना और देश दोनों के लिए एक जीत की स्थिति है। "धोखा मत खाओ"

भारतीय नौसेना ने घोषणा की है कि वह महिलाओं को नाविकों के रूप में भर्ती करने के लिए अग्निपथ योजना का उपयोग करेगी। प्रशिक्षण पूरा करने के बाद इन महिला नाविकों को युद्धपोतों में भेजा जाएगा। महिलाएं पहली बार ऑफिसर्स रैंक (पीबीओआर) से नीचे के कार्मिक में पदों के लिए आवेदन कर सकेंगी।

इंदौर में हुआ अग्निपथ उपद्रव का जिम्मेदार है खरगोन, सबको लाया था मोहसिन

भीषण बाढ़ से बेहाल असम, पानी में बहे 2 पुलिसकर्मी, अब तक 71 लोगों की मौत

मीका सिंह के 'स्वयंवर' में बाराती बना संजय शुक्ला का परिवार, जानिए क्या है कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -