'बंगाल की हिंसा से हमारी बेटियों को बचाएं, यहाँ भी मणिपुर जैसे हालात..', प्रेस वार्ता में रो पड़ीं सांसद लॉकेट चटर्जी
'बंगाल की हिंसा से हमारी बेटियों को बचाएं, यहाँ भी मणिपुर जैसे हालात..', प्रेस वार्ता में रो पड़ीं सांसद लॉकेट चटर्जी
Share:

कोलकाता: भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने आज शुक्रवार (21 जुलाई) को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कैमरे पर रो पड़ीं. दरअसल, उन्होंने हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों के दौरान एक भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ सत्ताधारी TMC कार्यकर्ताओं की गई यौन हिंसा की घटना पर बोल रहीं थी। यह कथित घटना पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में हुई थी।

उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा कि, “पश्चिम बंगाल भी मणिपुर जैसी स्थिति का सामना कर रहा है। क्या पश्चिम बंगाल की बेटियां भारत की नहीं हैं? कृपया हमारी बेटियों को पश्चिम बंगाल में हिंसा से बचाएं।' चटर्जी ने कहा कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर वायरल वीडियो घटना के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों में कानून व्यवस्था मजबूत होनी चाहिए. हम चाहते हैं कि लोग बंगाल की बेटियों के बारे में बात करें जिन्हें पंचायत चुनावों के दौरान सबसे ज्यादा हिंसा का सामना करना पड़ता है।'

INDIA नाम के विपक्षी गठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नए विपक्ष को 2024 के चुनावों में हार का सामना करना पड़ेगा। चटर्जी ने कहा कि यह नाम सिर्फ भारत को बदनाम करने और भारत और INDIA के बीच विभाजन पैदा करने के लिए रखा गया है। बता दें कि, इससे पहले पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पंचायत चुनाव के दौरान 57 लोगों की मौत का दावा किया था. उन्होंने कहा कि मृतकों में भाजपा, कांग्रेस, CPM, TMC के कार्यकर्ता शामिल हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा के दौरान हजारों घर नष्ट हो गए और दुकानें जल गईं।

सुकांता मजूमदार ने बंगाल में भाजपा की महिला उम्मीदवार को नग्न घुमाए जाने की घटना का जिक्र करते हुए पूछा कि क्या ये मणिपुर से कम दुःखद घटना है? उन्होंने कहा कि अंतर बस इतना है कि इसका वीडियो मौजूद नहीं है, क्योंकि ‘ममता बनर्जी के गुंडे’ किसी को वीडियो बनाने नहीं दे सकते। इस दौरान उन्होंने अख़बारों के हवाले से 2 घटनाओं का उल्लेख किया, जिनमें से एक उत्तरी बंगाल स्थित अलीपुरद्वार की है और एक दक्षिणी बंगाल के बीरभूम में घटी थी। उन्होंने बताया कि एक महिला को नग्न कर के और गधे की पीठ पर बिठा कर सार्वजनिक रूप से घुमाया गया। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं का कारण जो भी हो, मगर महिलाओं के सम्मान के साथ पश्चिम बंगाल में जिस प्रकार से खिलवाड़ किया जा रहा है वो चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की रिपोर्ट में भी ये बातें सामने आ चुकी हैं। 

बता दें कि, पंचायत चुनाव में हुई हिंसा के बाद भाजपा ने महिला सांसदों की पांच सदस्यीय टीम बनाई थी, जिसने बुधवार को हावड़ा जिले के अमता इलाके का दौरा किया। प्रतिनिधिमंडल ने पंचायत चुनाव के बाद हुई हिंसा के पीड़ितों से भी मुलाकात की। इस टीम की नियुक्ति भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की थी. टीम ने मंगलवार को उत्तर 24 परगना के हिंसा प्रभावित देगंगा का दौरा किया था. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने उन लोगों से भी मुलाकात  की जिनके घर जला दिये गये। इस प्रतिनिधिमंडल से पहले, भाजपा की एक तथ्यान्वेषी टीम ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था और इसका नेतृत्व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया था।

'दवाई कहां से लाऊं, ये सोचना पड़ता है', ग्वालियर में बोली प्रियंका गांधी

स्वीडन में फिर क़ुरान का अपमान, इराकी शरणार्थी ने पैरों से रौंदा, आगबबूला हुआ इस्लामी देशों का संगठन

शरद पवार को बड़ा झटका, अब इन 7 विधायक ने अजित पवार खेमे को दिया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -