शरद पवार को बड़ा झटका, अब इन 7 विधायक ने अजित पवार खेमे को दिया समर्थन
शरद पवार को बड़ा झटका, अब इन 7 विधायक ने अजित पवार खेमे को दिया समर्थन
Share:

मुंबई: नागालैंड में NCP के सभी सात विधायकों एवं पार्टी के पदाधिकारियों ने संगठन के अजित पवार गुट को अपना समर्थन दिया है। राकांपा (अजित पवार गुट) के राष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रजमोहन श्रीवास्तव ने कहा, 'नागालैंड इकाई के अध्यक्ष वानथुंग ओडियो नई दिल्ली आए एवं राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल एवं महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे से मुलाकात की।'

ब्रजमोहन श्रीवास्तव ने कहा, 'उन्होंने हमें नगालैंड राकांपा के फैसले (अजित पवार खेमे को समर्थन देने) के बारे में बताया। ओडियो ने 7 विधायकों सहित सभी पदाधिकारियों के समर्थन के शपथ पत्र सौंपे।' NCP के एक बयान के मुताबिक, पटेल ने ओडियो को आश्वासन दिया कि वह 24 वर्ष पुरानी पार्टी को मजबूत करने के उनके प्रयासों में उनका समर्थन करेंगे। वानथुंग ओडियो ने कहा कि उनके पास समर्थन के लिए जरुरी सभी कागजात हैं तथा उन्होंने इसे आलाकमान को सौंप दिया है। इस महीने के आरम्भ में NCP के अजीत पवार ने 8 NCP विधायकों के साथ बीजेपी-शिवसेना से हाथ मिला लिया।

वही इस कदम से अजित पवार ने चाचा शरद पवार द्वारा स्थापित पार्टी को विभाजित कर दिया तथा 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले महाराष्ट्र के राजनीतिक समीकरण बदल दिए। एक ओर अजित पवार ने प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल तथा दिलीप वलसे पाटिल जैसे NCP नेताओं से समर्थन हासिल किया है और अपने गुट को 'असली एनसीपी' होने का दावा किया है, वहीं शरद पवार ने भी 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' के लिए कई नेताओं को निष्कासित करके स्वयं को पार्टी का बॉस होने का दावा किया है।

राहुल गांधी मानहानि मामला: जज के पिता-भाई कांग्रेसी, वकील भी कांग्रेसी, जस्टिस गवई बोले- मैं सुनवाई से अलग हो जाऊं क्या ?

रायगढ़ भूस्खलन में अबतक 16 लोगों की हुई मौत, अब भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

पति-पत्नी घर में चला रहे थे सेक्स रैकेट, अचानक आ गई पुलिस और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -