दुनिया भर के लोगों की मदद के लिए सऊदी अरब ने की इस अनोखे अभियान की शुरूआत
दुनिया भर के लोगों की मदद के लिए सऊदी अरब ने की इस अनोखे अभियान की शुरूआत
Share:

सऊदी अरब के किंग सलमान ह्यूमैनिटेरियन एड एंड रिलीफ सेंटर (KSrelief) ने बिना किसी भेदभाव के दुनिया भर के लोगों की मदद के लिए एक धन उगाही अभियान शुरू किया है। अरब न्यूज ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य खाद्य, शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि जैसे क्षेत्रों में केंद्र के चल रहे मानवीय कार्यक्रमों का समर्थन करना है। इच्छुक लोग केएसरेलिफ के साथ अपने पचास-दिवसीय अभियान में कई चैनलों जैसे कि केंद्र के दान पोर्टल, एहसान मंच के माध्यम से 5565 पर पाठ संदेश भेजकर या जल्द ही किंगडम में लॉन्च किए गए केसरेल के दान बिंदुओं के माध्यम से मानवता की मदद करने के लिए हाथ मिला सकते हैं। 

विशेष रूप से, सऊदी अरब केंद्र के माध्यम से दुनिया भर में कई मानवीय परियोजनाओं में सक्रिय रूप से शामिल है। KSrelief ने मई 2015 में अपनी स्थापना के बाद से 59 देशों में लगभग $ 5 बिलियन की 1,536 परियोजनाओं को लागू किया है। हाल ही में KSrelief की एक रिपोर्ट के अनुसार, यमन को सबसे अधिक सहायता ($ 3.47 बिलियन) मिली है, उसके बाद फिलिस्तीन ($ 363 मिलियन), सीरिया (305 मिलियन डॉलर) और सोमालिया ($ 202 मिलियन)। KSrelief अपने देश में घायल और घायल यमनियों के लिए तत्काल उपचार प्रदान करता है, और जिनके लिए यमन में उपचार संभव नहीं है, उन्हें सऊदी अरब और इस क्षेत्र के अन्य देशों में स्थानांतरित किया जाता है। 

केंद्र ने ओईसीडी विकास सहायता समिति, संयुक्त राष्ट्र वित्तीय ट्रैकिंग सेवा और अंतर्राष्ट्रीय सहायता पारदर्शिता पहल के सिद्धांतों द्वारा अपनाई गई अंतर्राष्ट्रीय प्रलेखन मानकों के अनुसार मानवीय, विकास और दान परियोजनाओं की रिकॉर्डिंग और योगदान के लिए इलेक्ट्रॉनिक मॉडल विकसित किए हैं। अपनी स्थापना के बाद से, केंद्र अपने सभी राज्यपालों को कवर करने, आश्रय, भोजन, स्वास्थ्य और शिक्षा सहित यमनी भाइयों को मानवीय सहायता के विभिन्न रूपों को प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। स्वास्थ्य केंद्र यमन के आस-पास के कई केंद्रों में से एक है जिसे केसरेलिफ़ का पूरा समर्थन मिल रहा है। होदेइदाह में, केंद्र एक जल और स्वच्छता परियोजना चला रहा है।

सऊदी वायु सेना ने अमेरिका और पाकिस्तानी सेनाओं के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास में लिया भाग

बिडेन ने भारतीय अमेरिकी रूपा रंगा पुट्टागुंटा को वाशिंगटन न्यायाधीश के रूप में नामित किया

भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -