इजरायल को अपनी जमीन में रहने का हक- सऊदी अरब

सऊदी अरब और इजरायल के खराब होते रिश्तों के बीच साउदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने बड़ा बयान दिया है. सलनाम का कहना है कि इजरायल को शांतिपूर्ण तरीके से खुद की जमीन पर रहने का पूरा अधिकार है. एक US मैगजीन को दिए अपने इंटरव्यू में सलमान ने ने कहा कि, 'रियाद और तेल अवीव के बीच आपसी संबंधों को बढ़ाने के लिए समझौतों पर सहमति बनी हुई है'. बता दें कि अरब देश इजरायल के अस्तित्व से ही इंकार करता है.

यहूदी लोगों के अधिकार पर बात करते हुए मोहम्मद बिन सलमान ने कहा है, 'मेरा मानना ​​है कि फिलीस्तीनियों और इजरायल को अपनी जमीन पर रहने का अधिकार है, लेकिन हमें सभी के लिए स्थिरता सुनिश्चित करने और सामान्य संबंध स्थापित करने के लिए शांति समझौता करना होगा.' गौरतलब है कि 1967 में हुई मिडिल ईस्ट वॉर में इजरायल ने अरब भूमि पर कब्ज़ा जमा लिया था. हालांकि इसके बाद भी अरब ने दोनों देशों के रिश्ते को सामान्य बनाये रखने माँ अहम् भूमिका निभाई है.

इस बारे में बात करते हुए क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि, 'हमें यरूशलेम में पवित्र मस्जिद के भाग्य और फिलीस्तीनी लोगों के धार्मिक अधिकारों के बारे में चिंता है. हमें सिर्फ इसी की चिंता है. हमें किसी भी शख्स के खिलाफ कोई भी आपत्ति नहीं है.' आपको बता दें कि ईरान के साथ सऊदी अरब और इजरायल, दोनों ही देशों के रिश्ते सामानय नहीं है. ऐसे में ईरान के खिलाफ सऊदी अरब और इजरायल एक साथ काम करने की पहल भी कर सकते है.

 

भारतीय सीमा पर ड्रोन से निगरानी करेगा नेपाल

साउदी में पति-पत्नी नहीं कर सकते एक दुसरे का फोन इस्तेमाल, मिलेगी सजा

दूसरी बार अल-सीसी को मिली मिस्र की गद्दी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -