दूसरी बार अल-सीसी को मिली मिस्र की गद्दी
दूसरी बार अल-सीसी को मिली मिस्र की गद्दी
Share:

राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी को लगातार दूसरी बार मिस्र का राष्ट्रपति चुना गया है. अल-सीसी को भारी मतों के साथ दूसरे कार्यकाल के लिए चुना गया. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नेशनल एलेक्टोरल अथॉरिटी एनईए ने सोमवार को अल-सीसी के निर्वाचन की घोषणा करते हुए कहा कि चुनाव में उन्हें कुल 97.08 प्रतिशत वोट मिले. गौरतलब है कि अल-सीसी की दोबारा नियुक्ति को लगभग तय माना जा रहा था. दरअसल अल-सीसी के प्रतिद्वंद्वी मूसा मुस्तफा मूसा ने पहले ही अपना समर्थन उन्हें सौप दिया था.

एनईए के अध्यक्ष लाशिन इब्राहिम ने पत्रकारों से हुई बातचीत में कहा कि, 'मिस्र के लगभग छह करोड़ पात्र मतदाताओं (देश के भीतर और देश के बाहर दोनों मिलाकर) में से मात्र 41.05 प्रतिशत (24,254,152 वोट) ने ही मतदान में हिस्सा लिया, जबकि 2014 के चुनाव में 47.45 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था.' उन्होंने बताया कि अल-सीसी को कुल 21,835,387 वोट मिले, जबकि मूसा के वोटों की संख्या 656,534 रही.

आपको बता दें कि मिस्र में कड़ी सुरक्षा के 26 मार्च से 28 मार्च के बीच मतदान करवाए गए थे. इसके लिए कुल 13,700 मतदान केंद्रों का निर्माण किया गया था. गौरतलब है कि एनईए ने पहले ही साफ कर दिया था कि राष्ट्रपति चुनाव में वोट न देने वाले मिस्र के पात्र मतदाताओं पर 500 मिस्री पाउंड (लगभग 28 डॉलर) का जुर्माना लगाया जाएगा.

 

भारत और नेपाल में बढ़ती दूरियां, कारण चीन

भारत बना दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन निर्माता देश

3GB रैम और ड्यूल कैमरे वाला ये स्मार्टफोन हुआ 3000 रुपए सस्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -