French Open Badminton में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने बनाया फाइनल में स्थान
French Open Badminton में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने बनाया फाइनल में स्थान
Share:

राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बीते शनिवार को यहां चोई सोल गयू और किम वोन हो की कोरियाई जोड़ी पर सीधे गेम में जीत हासिल कर फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरूष युगल फाइनल में स्थान बना लिया। दुनिया की 8वें नंबर की जोड़ी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए कोरियाई जोड़ी को 45 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 21-18 21-14 से पराजित कर दिया। भारतीय जोड़ी 2022 में BWF वर्ल्ड टूर्नामेंट के दूसरे फाइनल में पहुंची है। इससे पहले इस जोड़ी ने अर्श के शुरू में जनवरी में इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट जीत लिया था। 

इसके पहले खरब थे कि सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने शुरूआत से ही दबाव बनाया और पहला सेट 21-15 से अपने नाम भी कर चुके है। जिसके उपरांत दूसरे सेट में भी इस इंडियन जोड़ी ने आक्रामकता के साथ खेलना जारी रखा और जोड़ी बेन लेन और सीन वेंडी को दूसरे राउंड में 21-13 से हराकर पदक भी जीत चुके है। 

पता हो कि अब भारत के राष्ट्रमंडल खेलों में इंडिया के 21 गोल्ड हो गए हैं जबकि भारत ने 15 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज समेत कुल 58 पदक अपने नाम कर लिए हैं। कुछ समय पहले खबर आई थी कि भारतीय युगल जोड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, एकल खिलाड़ी समीर वर्मा को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने अर्जुन पुरस्कारों के लिए नामांकित किया। दुनिया की दसवीं रैंकिंग की इस जोड़ी से टोक्यो ओलंपिक में भारत को बड़ी उम्मीद होगी। दोनों ने मिलकर बीते समय में भारत के लिए कई सफलताएं अर्जित की। थाईलैंड ओपन, फ्रेंच ओपन और 2018 कॉमनवेल्थ खेलों में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल ये कुछ ऐसी उपलब्धियां हैं, जिसकी वजह से दोनों शटलर्स अर्जुन अवॉर्ड के मजबूत दावेदार नजर आते हैं।

अगले साल भारत में शुरू होंगे भारत में तीन चैलेंजर टूर्नामेंट

Ind Vs SA: भारत ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी, टीम इंडिया में हुआ एक बड़ा बदलाव

कुछ ही देर में भारत-अफ्रीका का मुकाबला, देखें दोनों की संभावित प्लेइंग XI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -