Ind Vs SA: भारत ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी, टीम इंडिया में हुआ एक बड़ा बदलाव
Ind Vs SA: भारत ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी, टीम इंडिया में हुआ एक बड़ा बदलाव
Share:

मेलबर्न: टी20 विश्व कप 2022 में आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया है.भारतीय क्रिकेट टीम का लक्ष्य इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत करने पर होगा. हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने के चलते अफ्रीकी टीम आत्मविश्वास से लबरेज है. ऐसे में टीम इंडिया को मुकाबला जीतने के लिए तीनों डिपार्टमेंट में बेहतर खेल दिखाना होगा.

इस मैच के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव क्या गए है। स्पिनर अक्षर पटेल को टीम से बाहर कर दिया गया है और उनके स्थान पर दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि हुड्डा बैटिंग ऑलराउंडर हैं और स्पिन गेंदबाज़ी के साथ तेजी से बल्लेबाज़ी भी कर सकते हैं। ऐसे में निचले क्रम में भारत को दीपक हुड्डा के रूप में एक और बल्लेबाज़ मिल गया है। बता दें कि, इससे पहले कहा जा रहा था कि, टीम इंडिया राहुल के स्थान पर ऋषभ पंत को खिला सकती है। लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड को मात दी है। ऐसे में कप्तान इस तीसरे मुकाबले में केवल अक्षर पटेल को छोड़कर अपनी विनिंग प्लेइंग-11 से कोई छेड़छाड़ नहीं की है. 

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

साउथ अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया.

T20 वर्ल्ड कप: भारत की बराबरी पर पहुंचा बांग्लादेश, रोमांचक मुकाबले में ज़िम्बाब्वे को हराया

T20 वर्ल्ड कप: अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया से बाहर होंगे केएल राहुल ?

पिता ने 6 साल पहले ही लिया संन्यास, अब डेब्यू करेगा दिग्गज क्रिकेटर का बेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -