कुछ ही देर में भारत-अफ्रीका का मुकाबला, देखें दोनों की संभावित प्लेइंग XI
कुछ ही देर में भारत-अफ्रीका का मुकाबला, देखें दोनों की संभावित प्लेइंग XI
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का लक्ष्य इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत करने पर होगा. हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने के चलते अफ्रीकी टीम आत्मविश्वास से लबरेज है. ऐसे में टीम इंडिया को मुकाबला जीतने के लिए तीनों डिपार्टमेंट में बेहतर खेल दिखाना होगा. टीम इंडिया के लिए  बड़ी चिंता का विषय केएल राहुल की खराब फॉर्म है. 

बता दें कि, टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे से शुरू होना है. दोनों ही टीमों के बीच रोचक जंग होने की उम्मीद जताई जा रही है. बता दें कि भारत ने अब तक दो और साउथ अफ्रीका ने एक मैच अपने नाम किया है. उधर टीम इंडिया में इस मैच के लिए बदलाव की चर्चा भी चल रही थी। कहा जा रहा था कि, टीम इंडिया राहुल के स्थान पर ऋषभ पंत को खिला सकती है। लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड को मात दी है. ऐसे में कप्तान इस तीसरे मुकाबले में अपनी विनिंग प्लेइंग-11 से कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे. 

वहीं, पिछले मैच में बांग्लादेश को मात देने वाली साउथ अफ्रीका टीम में दो बड़े बदलाव हो सकते हैं. कप्तान टेम्बा बावुमा अंतिम एकादश में एक ही स्पिनर को मौका देने के मूड में रहेंगे. ऐसे में तबरेज शम्सी को बाहर कर तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को टीम में लिया जा सकता है. बतौर स्पिनर केवल केशव महाराज खेल सकते हैं. साथ ही तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर वायने पार्नेल के स्थान पर मार्को जानसेन की एंट्री हो सकती है.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह.

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा, रिली रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वायने पर्नेल/मार्को जानसेन, केशव महाराज, एनरिक नॉर्किया, लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा.

T20 वर्ल्ड कप: भारत की बराबरी पर पहुंचा बांग्लादेश, रोमांचक मुकाबले में ज़िम्बाब्वे को हराया

T20 वर्ल्ड कप: अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया से बाहर होंगे केएल राहुल ?

पिता ने 6 साल पहले ही लिया संन्यास, अब डेब्यू करेगा दिग्गज क्रिकेटर का बेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -