इस फिल्म को अपना गलत डेब्यू मानते हैं सतीश कौशिक
इस फिल्म को अपना गलत डेब्यू मानते हैं सतीश कौशिक
Share:

बॉलीवुड में कभी श्रीदेवी-अनिल कपूर की जोड़ी को हर दूसरी फिल्म में देखा जाता था और दोनों को फैंस जमकर प्यार देते थे. ऐसे में इन दोनों के द्वारा अभिनीत फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' की रिलीज के सत्ताईस साल बाद, निर्देशक सतीश कौशिक ने एक चौकाने वाला राज खोला है. जी दरअसल उन्होंने बताया कि आखिर उन्हें क्यों लगता है कि यह फिल्म भारतीय बॉक्स-ऑफिस पर असफल रही. आपको बता दें कि रूप की रानी चोरों का राजा से सतीश कौशिक ने निर्देशन की शुरुआत की. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, अनुपम खेर और जॉनी लीवर भी थे. ऐसे में साल 1987 में इस फिल्म की घोषणा की गई थी लेकिन ये लंबे समय बाद आई थी.

आप सभी को बता दें कि इसकी घोषणा के वक्त श्रीदेवी-अनिल कपूर की सुपरहिट 'मिस्टर इंडिया' रिलीज हुई थी और शुरू में इस फिल्म को शेखर कपूर द्वारा निर्देशित किया जा रहा था, जिन्हें 'मिस्टर इंडिया' के लिए भी बुलाया गया था लेकिन जब उन्होंने इस परियोजना को बीच में ही छोड़ दिया, तो सतीश कौशिक को इसमें शामिल किया गया. हाल ही में सतीश ने इस बारे में एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "फिल्म बनाने में लंबा समय लगा. इसके अलावा, मुझे लगता है कि पहली फिल्म के निर्देशन के लिए यह गलत फिल्म थी. किसी भी निर्देशक के लिए पहली फिल्म वह होनी चाहिए, जो उसके व्यक्ति त्व, विश्वास और पष्ठभूमि की कुछ चीजों को दर्शाए." इसी के साथ आगे उन्होंने कहा, "आम आदमी के शब्दों में, मैं कह सकता हूं कि 'पैंट-शर्ट पहनने वाले लड़के ने पहली ही फिल्म में तक्सीडो पहन लिया. जब मैंने अनिल और काजोल के साथ 'हम आपके दिल में रहते हैं' पर काम किया तो मुझे यह अपने घर जैसा लगा. मैं फिल्म का माहौल और दुनिया को महसूस कर सका. यह मेरी पहली हिट फिल्म थी."

वहीं आगे बात करते हुए सतीश ने यह भी कहा, 'रूप की रानी चोरों का राजा' मेरी पहली संतान थी और मेरा पहला बच्चा कुश भी फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद पैदा हुआ था. मैंने दोनों बच्चों को खो दिया (उनके बेटे का निधन हो गया और फिल्म फ्लॉप हो गई), लेकिन मुझे दोनों पर गर्व है. जैसा कि मैं कुश को याद करता रहता हूं, वैसे ही मैं 'रूप की रानी चोरों का राजा' के ट्रेन डकैती का दृश्य देखता रहता हूं, 'चंडी का चमचा' और 'दुश्मन दिल का' जैसे गाने सुनता रहता हूं और बाबा (आजमी) के कैमरा वर्क, वीरू देवगन की एक्शन सीक्वेंस, लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल का संगीत और अनिल, श्रीदेवी, जैकी, जॉनी, परेश और अनुपम का बेहतरीन अभिनय भी याद करता रहता हूं. मैं गर्व से कह सकता हूं कि मेरे पहले दोनों बच्चे कमाल के थे और वे मेरी जिंदगी से कभी बाहर नहीं जाएंगे.'

'आँख मारे' गाने पर डांस करती नजर आईं सारा अली खान

सनी लियोनी ने फैंस को सिखाया डायपर से इमरजेंसी मास्क बनाना

लॉकडाउन खत्म होने के बाद यह काम करेंगी यामी गौतम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -