किसान संगठन का ऐलान, अगर नहीं मानी मांगें तो 26 जनवरी को पूरे देश में निकालेंगे 'ट्रेक्टर परेड'
किसान संगठन का ऐलान, अगर नहीं मानी मांगें तो 26 जनवरी को पूरे देश में निकालेंगे 'ट्रेक्टर परेड'
Share:

नई दिल्ली: केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की 7 सदस्यीय राष्ट्रीय समन्वय समिति ने मोदी सरकार के साथ जारी बातचीत और किसान आंदोलन की आगामी रूपरेखा पर शनिवार को दिल्ली के प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा करते हुए कहा कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो किसान 26 जनवरी को पूरे देश में ट्रैक्टर परेड निकालेंगे।

इस दौरान स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि यह कोरा झूठ है कि सरकार ने किसानों की 50 फीसद मांगें मान ली हैं। हमें अभी तक कागज पर कुछ भी नहीं मिला है। योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों के ये आंदोलन अब निर्णायक मोड़ में हैं, 30 तारीख की बातचीत के बारे में मैं इतना ही कहूंगा कि अभी तो पूंछ निकली है, हाथी निकलना बाकी है। न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को कानूनी अधिकार मिलने और तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने पर सरकार टस से मस नहीं हुई है।

किसान यूनियनों ने कहा कि हमने 26 जनवरी को दिल्ली कूच के लिए एक ट्रैक्टर परेड निकालने कि योजना बनाई है। क्रांतिकारी किसान यूनियन के अध्यक्ष दर्शन पाल ने कहा कि तिरंगे के साथ 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड को 'किसान परेड' कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को हम विभिन्न राज्यों में गवर्नर्स के घरों की तरफ मार्च करेंगे और 26 जनवरी को दिल्ली में 'ट्रैक्टर किसान परेड' आयोजित की जाएगी।

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- कृषि क्षेत्र में सुधार की जरुरत, MSP को आकर्षक बनाए सरकार

सूडान पीएम ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए की राष्ट्रीय तंत्र की घोषणा

ग्राहकों को धन निकासी में दिक्कत ना हो, इसलिए PMC बैंक को दी गई मंजूरी - RBI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -