कल्याण सिंह की सेहत में लगातार हो रहा सुधार, अस्पताल ने जारी किया बुलेटिन
कल्याण सिंह की सेहत में लगातार हो रहा सुधार, अस्पताल ने जारी किया बुलेटिन
Share:

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) के 'क्रिटिकल केयर मेडिसिन' के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में इलाज ले रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पूर्व गवर्नर रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है. अस्पताल ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी है.

SGPGI की तरफ से जारी किए गए एक आधिकारिक बुलेटिन में कहा गया कि "कल्याण सिंह (89) की हालत बेहतर है और उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. वह अपने रिश्तेदारों और उनकी देखभाल में लगे कर्मचारियों से बात भी कर रहे हैं. हृदय रोग, तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दा रोग विशेषज्ञ सहित वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके इलाज में जुटी है. विशेषज्ञ महत्वपूर्ण मापदंडों और उनकी दैनिक जांच पर निगाह रख रहे हैं.' SGPGI के डायरेक्टर प्रोफेसर आर के धीमान स्वयं उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं.

केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार को कल्याण सिंह से मुलाकात करने के लिए SGPGI पहुंचीं. सिंह ने स्‍मृति ईरानी से बात भी की. उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा और वित्त व संसदीय मामलों के मंत्री सुरेश खन्‍ना ने भी रविवार रात कल्याण सिंह से मिलकर उनका कुशलक्षेम पूछा.

नीति आयोग के वीसी ने चालू वित्त वर्ष में दो अंकों की वृद्धि का लगाया अनुमान

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -