लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी
लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी
Share:

नई दिल्ली: लॉन्च के तीस दिन बाद वित्त मंत्री द्वारा इसकी कार्यक्षमता की पुष्टि के दो सप्ताह बाद तकनीकी मुद्दों ने नए आयकर पोर्टल के कामकाज को प्रभावित करना जारी रखा है, रिपोर्टों के अनुसार। चार्टर्ड एकाउंटेंट्स का कहना है कि ई-प्रोसिडिंग्स और डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट जैसी कुछ प्रमुख सुविधाएं अभी तक काम नहीं कर रही हैं।

इसके अलावा, कुछ विदेशी संस्थाओं को पोर्टल में लॉग इन करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है, उन्होंने कहा। बहुप्रचारित नए आयकर पोर्टल 'www.incometax.gov.in' ने 7 जून को अपने लॉन्च के दिन से ही धमाकेदार शुरुआत की थी क्योंकि इसे तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ रहा था, जिसने एफएम निर्मला सीतारमण को 22 जून को एक बैठक बुलाने के लिए प्रेरित किया। इंफोसिस के अधिकारियों के साथ जिसने नई वेबसाइट विकसित की है।

2019 में इंफोसिस को रिटर्न के लिए प्रोसेसिंग समय को 63 दिनों से एक दिन तक कम करने और रिफंड में तेजी लाने के लिए सिस्टम विकसित करने के लिए एक अनुबंध से सम्मानित किया गया था। बैठक के दो सप्ताह बाद और पोर्टल लॉन्च के एक महीने से अधिक समय के बाद भी उपयोगकर्ताओं को अभी भी पिछले वर्षों के लिए आईटी रिटर्न दाखिल करने में असमर्थता, AY 2019-20 और पहले के वर्षों के लिए धारा 143(1) के तहत सूचना नोटिस डाउनलोड करने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।  I-T पोर्टल पर गड़बड़ियों के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में, इंफोसिस ने कहा- "हम अपनी चुप्पी की अवधि में हैं। हाल ही में संपन्न एजीएम में आयकर मामले पर स्पष्टता प्रदान की गई थी।"

गडकरी बोले- पेट्रोल की कीमतें बड़ी समस्या, बताया ये समाधान

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा- "जीका वायरस की संख्या 18 के पार..."

मध्य प्रदेश के लिएअच्छी खबर! 16 जुलाई से शुरू होंगी 8 नई उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -