कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति
कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति
Share:

भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के सर्वेक्षण से पता चलता है कि भारत की अर्थव्यवस्था को कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रभाव से तेजी से उबरने का अनुमान है क्योंकि लॉकडाउन बड़े पैमाने पर सामाजिक समारोहों को सीमित करने के लिए डिज़ाइन किए गए थे और आर्थिक गतिविधियों को ज्यादा प्रभावित नहीं करते थे।

सर्वेक्षण में भाग लेने वाले लगभग 60 प्रतिशत सीईओ का अनुमान है कि उनकी कंपनियों की बिक्री में सुधार महामारी की पहली लहर की तुलना में बेहतर होगा। "सीआईआई के 119 शीर्ष कॉरपोरेट्स के सीईओ ने दूसरी लहर के प्रभाव से तेजी से आर्थिक सुधार दिखाया है। घातक दूसरी लहर ने आर्थिक गतिविधियों को ज्यादा प्रभावित नहीं किया है क्योंकि लॉकडाउन को बड़े पैमाने पर सामाजिक सभा को सीमित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था और इससे प्रभाव को सीमित करने में मदद मिली है। 

सर्वेक्षण में कहा गया है कि टीकाकरण आर्थिक गतिविधियों पर दूसरी लहर के प्रभाव को कम करने और उपभोक्ता भावना को बढ़ावा देने की कुंजी है। इसमें कहा गया है कि 60 प्रतिशत से अधिक कॉरपोरेट नेताओं ने पुष्टि की कि उनकी फर्मों को दूसरी लहर के दौरान परिचालन को कम करने के लिए मजबूर किया गया था। सर्वेक्षण के अनुसार, लगभग 81 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने उम्मीद की थी कि भारत में दूसरी लहर का 2019-20 की तुलनीय अवधि की तुलना में चालू वर्ष की पहली छमाही में उनके क्षेत्रों के निर्यात पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसमें कहा गया है, "बड़े पैमाने पर वैश्विक प्रोत्साहन और प्रमुख वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में टीकाकरण कवरेज की तेज गति से बाहरी बाहरी मांग को बल मिला है।"

गडकरी बोले- पेट्रोल की कीमतें बड़ी समस्या, बताया ये समाधान

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा- "जीका वायरस की संख्या 18 के पार..."

मध्य प्रदेश के लिएअच्छी खबर! 16 जुलाई से शुरू होंगी 8 नई उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -