मां के कारण एक्ट्रेस बनी सनाया ईरानी, ऐसे हुई मशहूर
मां के कारण एक्ट्रेस बनी सनाया ईरानी, ऐसे हुई मशहूर
Share:

टीवी की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री सनाया ईरानी आज अपना जन्म मना रही है। सनाया ईरानी टेलीविज़न की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक हैं। सनाया ईरानी ने कई टेलीविज़न सीरियल्स में अपने अभिनय से लाखों दर्शकों के दिलों को जीता है। सनाया ईरानी का जन्म 17 सितंबर वर्ष 1983 को मुंबई के पारसी परिवार में हुआ था। आइये आज सनाया ईरानी के जन्मदिन पर बताते है उनसे जुड़े कुछ खास किस्से...

सनाया ईरानी ने अपनी आरभिंक पढ़ाई ऊटी से की है। उन्होंने सात वर्षों तक ऊटी बोर्डिंग स्कूल में रहकर पढ़ाई की थी। तत्पश्चात, सनाया ईरानी ने सिडेनहैम कॉलेज से MBA की पढ़ाई की थी। वह जिस वक़्त MBA की पढ़ाई कर रही थीं। उस वक़्त सनाया ईरानी की मां ने उन्हें मॉडलिंग और अभिनय करने की सलाह दी थी। तत्पश्चात, उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और फिर अभिनय किया। 

वही यह बात सनाया ईरानी के बहुत कम प्रशंसकों को पता होगी कि उनका पहला मॉडलिंग पोर्टफोलियो फोटोग्राफर से एक्टर बने बोमन ईरानी ने किया गया था। सनाया ईरानी ने अपने अभिनय का आरम्भ वर्ष 2006 में फिल्म से किया था। उसके बाद उन्होंने टेलीविज़न सीरियल्स में काम किया था। वह पहली बार आमिर खान एवं काजोल की सुपरहिट फिल्म फना में दिखाई दी थीं। इस फिल्म में उनकी भूमिका का नाम महबूबा था। तत्पश्चात, सनाया ईरानी ने लंबे समय तक कई विज्ञापनों में काम किया। उन्होंने शाहरुख खान, सैफ अली खान, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर समेत कई कलाकारों के साथ विज्ञापन में काम किया। इसके बाद सनाया ईरानी ने टेलीविज़न सीरियल्स में कदम रखा। वह पहली बार टेलीविज़न सीरियल लेफ्ट राइट लेफ्ट में दिखाई दी थीं। यह सीरियल वर्ष 2007 में आया था। इस सीरियल में उनके अभिनय को बहुत पसंद किया गया। इसके बाद वह कई सीरियल्स में दिखाई दी।

निया शर्मा ने खुद को लेकर किया ये हैरान कर देने वाला खुलासा

बैडरूम से मोनालिसा ने शेयर कर डाली ऐसी तस्वीरें, देखकर छूटे फैंस के पसीने

राखी सावंत के साथ किसी और को रोमांस करता देख भड़के आदिल, उठा लिया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -