सना खान ने वीडियो शेयर कर बताया उनके लिए क्या है असल कामयाबी के मायने
सना खान ने वीडियो शेयर कर बताया उनके लिए क्या है असल कामयाबी के मायने
Share:

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में कभी अपने बेहतरीन अंदाज से सभी का दिल जीतने वाली सना खान अब शादी कर चुकीं हैं। आप जानते ही होंगे उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है और अब वह अपने निजी जीवन को एन्जॉय कर रहीं हैं। उनका निकाह सूरत निवासी मुफ्ती अनस सैयद के साथ हुआ है। वहीं अपने निकाह के बाद से वह लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। आप देख रहे होंगे हर दिन वह अपने वीडियो पोस्ट करती हैं और तस्वीरें भी जो फैंस के दिलों को छू जाती है। अब हाल ही में एक वीडियो पोस्ट कर सना खान ने बताया है कि उनके लिए असल कामयाबी के क्या मायने हैं।

 

आप देख सकते हैं इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि, 'पुरानी जिंदगी में मेरे लिए कामयाबी कुछ और थी। मेरा काम करना, दौलत जुटाना और उस तरह की फैन फॉलोइंग होना, मेरे लिए कामयाबी थी। मैंने पिछले 7 सालों से कुरान को तर्जुमे के साथ पढ़ना शुरू किया और मैं नमाज की भी पाबंद होने लगी। फिर मुझे बेचैनी होने लगी कि क्या मैं असल में इस पर खरी उतर रही हूं। फिर मैंने सोचा कि कामयाबी क्या है? असल में कामयाब इंसान वह है, जो अल्लाह की नजर में कामयाब है, न कि दुनिया की नजर में कामयाब है।' वहीं आगे अपने वीडियो में उन्होंने बताया कि, 'कुरान कहता है कि असल में कामयाब वह व्यक्ति है, जिसे अल्लाह की नजर में कामयाबी मिले। यह पूरी दुनिया अल्लाह ने इंसानों के लिए बनाई है और इंसानों को अपनी इबादत के लिए बनाया है। दुनिया की चीजों की कीमत इंसान तय करता है, लेकिन ये चीजें इंसान की कीमत तय नहीं कर सकती।'

आप देख सकते हैं सना ने अपनी इस पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है, 'दुनिया और दीन साथ में चलते हैं, लेकिन जब चुनने का वक्त आता है तो आपको ध्यान में रखना चाहिए कि आप दीन को दुनिया के ऊपर रखें। आप ऐसा करेंगे तो अल्लाह आपके लिए हर चीज खोल देगा, जो आप करना चाहते हैं।' वैसे आगे वीडियो में सना ने बताया कि, 'मैं तो अपने आपको बहुत कामयाब समझती थी, लेकिन एक वक्त के बाद मुझे लगा कि मैं रियल में कामयाब नहीं हूं। मैं अल्लाह की नजर में कामयाब होना चाहती हूं। उनकी नजर में वैल्यूबल होना चाहती हूं। हम कोशिश करें कि, अल्लाह की नजर में कीमती बनें, अल्लाह की नजर में कामयाब बनें।' आपको याद हो तो सना बीते दिनों अपनी हनीमून के फोटोज के कारण भी खूब सुर्ख़ियों में रहीं थीं।

ममता की TMC में मची भगदड़, दो दिनों में तीसरे दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे सलमान खान!

किसान महासम्मेलन को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -