'6 महीने चली पहली शादी, दूसरी बार जिससे की सगाई उसने कर ली आत्महत्या', अब गोविंदा की हीरोइन संग रहा है ये एक्टर

टेलीविज़न से बॉलीवुड तक पर अभिनेता समीर सोनी ने अपना जादू चलाया है। आज समीर अपना जन्मदिन मना रहे है। समीर ने चाइना गेट, लज्जा, कभी तुम कभी हम दिल क्या चाहता है, कुमकुम, विवाह, फैशन बस्ती, आई हेट लव स्टोरी और चॉक एन डस्टर जैसी फिल्मों बेहतरीन अभिनय निभाया है।

सोनी ने अपने करियर का आरम्भ शो समंदर से किया था। इस शो में वह नेवी अफसर के किरदार में नजर आए थे। तत्पश्चात, बॉलीवुड की शुरुआत उन्होंने 1998 में फिल्म चाइना गेट से की थी। अभिनेता समीर सोनी अब बतौर डायरेक्टर भी काम कर चुके हैं। उनकी पहली फिल्म 'माई बर्थडे सॉन्‍ग' थी। इस फिल्म में अभिनेता संजय सूरी नजर आए थे। समीर सोनी को कलर्स के मशहूर शो पहचान से विशेष पहचान मिली थी। इस फिल्म में वह एक एडवोकेट के किरदार में नजर आए थे। इसके अतिरिक्त अब वह वेबसीरीज में भी नजर आ रहे हैं। समीर सोनी सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहते हैं तथा आए दिन अब वह किसी ना किसी मुद्दे पर अपनी राय रखते रहते हैं। 

बता दे कि एक्टिंग करियर बनाने से पहले समीर मॉडलिंग किया करते थे। मॉडलिंग के दिनों में समीर की मुलाकात राजलक्ष्मी खानविल्कर से हुई थी। दोनों ने वर्ष 1996 में शादी कर ली, मगर अफसोस की दोनों की शादी 6 महीनें तक ही चल सकी तथा दोनों अलग हो गए। पहली शादी टूटने के बाद समीर सोनी का नाम मॉडल नफीसा जोसेफ से जुड़ा तथा दोनों ने सगाई कर ली। हर किसी को दोनों की शादी का इंतजार था, हालांकि 2 वर्ष पश्चात् दोनों ने सगाई तोड़कर हर किसी को चौंका दिया। यहां तक कि दोनों की सगाई के बारे में एक हाई-प्रोफाइल सेलेब मैग्जीन में भी पब्लिश किया गया था। सगाई टूटने के कुछ वक़्त पश्चात् नफीसा का नाम बिजनेसमैन गौतम खंदूजा से जुड़ा। नफीसा गौतम से शादी करना चाहती थीं, मगर गौतम ने उनसे झूठ कहा था कि उन्होंने पहली पत्नी से तलाक ले लिया है। इस बात के चलते दोनों के बीच इतना लड़ाई बढ़ गई कि वर्ष 2004 में नफीसा ने अपने वर्सोवा स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। समीर ने 24 जनवरी 2011 में बॉलीवुड अभिनेत्री नीलम कोठारी से शादी की थी। नीलम और समीर की पहली मुलाकात एक प्ले के चलते एकता कपूर ने करवाई थी। नीलम एवं एकता अच्छी दोस्त थीं जिनकी पहली शादी टूट चुकी थी। प्ले खत्म होने के पश्चात् नीलम ने समीर की प्रशंसा की मगर स्वाभाव से शर्मीले समीर उन्हें बिना जवाब दिए चले गए। समीर ने एक झलक में ही नीलम को पसंद कर लिया था। और इस तरह दोनों की मुलाकातें होने लगी और दोनों साथ जीने मरने की कसमें खाई तथा शादी के बंधन में बंध गए। शादी के बाद दोनों ने एक बेटी आहना को गोद लिया।

बिग बॉस 16 में होगी पवन सिंह की हीरोइन की एंट्री! मचेगा धमाल

शादी के 6 साल बाद टूटा इंडस्ट्री के इस कपल का रिश्ता, एक्ट्रेस ने खुद बताई घर टूटने की वजह

बिग बॉस 16 में नजर आएगा ये मशहूर रैपर, सामने आया नया प्रोमो

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -