महाराष्ट्र: औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर संभाजीनगर रखने पर चंद्रकांत पाटिल ने कही यह बात
महाराष्ट्र: औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर संभाजीनगर रखने पर चंद्रकांत पाटिल ने कही यह बात
Share:

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में इस समय औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर संभाजीनगर रखने के लिए राजनीति हो रही है। जी दरअसल यहाँ शिवसेना की मुहिम चल रही है और अब इसे भाजपा ने बढ़ावा दे दिया है। हाल ही में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने  औरंगाबाद शहर के नाम को लेकर बात की है।

उन्होंने बीते सोमवार को एक बयान में कहा कि, 'औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर किए जाने का फैसला 'सबको स्वीकार है। अगर उनकी पार्टी औरंगाबाद महानगरपालिका चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो वह इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित करेगी।' जी दरअसल यह बात सबसे पहले शिवसेना ने कही थी। शिवसेना चाहती है कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर संभाजीनगर रख दिया जाए।

वैसे आप सभी को बता दें कि शिवसेना प्रमुख स्व. बाल ठाकरे ने 1988 में यानी तीन दशक पहले औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर करने की मांग की थी। इस संबंध में जून 1995 में औरंगाबाद महानगरपालिका में एक प्रस्ताव पारित किया गया था, जिसे बाद में कांग्रेस के एक पार्षद ने उच्च न्यायालय और फिर उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी। यह सब होने के बाद से यह मांग ठंडी पड़ गई थी लेकिन अब एक बार फिर इस मांग ने आग पकड़ ली है।

माइकल कीटन 2022 में आने वाली मूवी में बैटमैन का निभाएंगे किरदार

हटाया जाएगा भोपाल के हमीदिया अस्पताल का हवा महल

ड्रग केस: कन्नड़ अभिनेत्री श्वेता कुमारी को एनसीबी ने हिरासत में लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -