हटाया जाएगा भोपाल के हमीदिया अस्पताल का हवा महल
हटाया जाएगा भोपाल के हमीदिया अस्पताल का हवा महल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल को अपग्रेड कर विकसित करने की तैयारी हो रही है। जी दरअसल यह दो हजार बिस्तरों वाला अस्पताल होने वाला है और इस अस्पताल के विकास में बाधा बने हवा महल नामक इमारत को हटाया जाने वाला है। इस बारे में मेडिकल शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने फैसला लिया है। उन्होंने ही हमीदिया अस्पताल परिसर स्थित पुराना हवा महल नामक बिल्डिंग को हटाने के बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं।

ऐसा हो जाने पर हमीदिया अस्पताल के 2000 बिस्तरों के लिए निर्माणाधीन ब्लॉक-ए का विस्तार हो सकेगा। जी दरअसल पुरानी बिल्डिंग हटने से लगभग 70 बिस्तर अतिरिक्त मिल पाएंगे। बाधक बन रहे हवा महल को हटाने से परिसर में आवागमन की सुविधाओं का भी विकास हो सकेगा। अगर कोई अड़चन आती है तो उसे दूर करने के लिए सख्त रवैया अपनाए जाने के लिए कहा गया है। कहा जा रहा है प्रतिबंध पैदा करने वाले के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी।

इस मामले के बारे में मंत्री सारंग ने कहा कि, 'सभी के लिए 2000 बिस्तरीय अस्पताल का निर्णय भोपाल की शान को बढ़ाएगा।' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'ब्लॉक-बी का निर्माण का काम मार्च तक पूरा कर किया जाएगा, अस्पताल में उपयोग होने वाले कपड़े जैसे ऑपरेशन गाउन आदि को सेल्फ हेल्थ ग्रुप के माध्यम से बनवाने के निर्देश दिए।' इसी के साथ उन्होंने मेडिकल रिकार्ड आफिस में रिकार्ड की देखभाल इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ रिकार्ड के माध्यम से करने को कहा। जी दरअसल मेडिकल शिक्षा मंत्री सारंग ने मरीजों की सुविधा के लिए हमीदिया अस्पताल के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू करने के लिए भी निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा अधीक्षक कार्यालय में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के चित्र लगाने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

जल्द शुरू होगा हबीबगंज रेलवे अंडर ब्रिज का काम

AMU का बैंक अकाउंट सीज, 15 करोड़ रुपया बकाया होने पर नगर निगम ने लिया एक्शन

ममता बनर्जी करेगी कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -