यूपी में मदरसों के सर्वे के फैसले पर भड़के सपा सांसद बर्क, कहा- 'पैसा दीजिए...'
यूपी में मदरसों के सर्वे के फैसले पर भड़के सपा सांसद बर्क, कहा- 'पैसा दीजिए...'
Share:

लखनऊ: योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा गैर मान्यता प्राप्त मदरसों (Madrassa) का सर्वेक्षण कराने का फैसला सपा सांसद शफीकर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) को अच्छा नहीं लगा और अब इसको लेकर उन्होंने सरकार पर निशाना साधा है। जी दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश भर में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों (Madrassa) का सर्वेक्षण कराने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि सरकार का कहना है कि इससे मदरसों की शिक्षा व्यवस्था बेहतर होगी और मदरसों को यूपी मदरसा बोर्ड (UP Madrasa Board) से मान्यता दिलाने का प्रयास किया जाएगा। हालाँकि योगी सरकार के द्वारा मदरसों का सर्वेक्षण कराए जाने के फैसले पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद शफीकर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने अपना पक्ष रखा है।

सपा सांसद का कहना है कि, "सरकारी स्कूलों में जगह नहीं होने के कारण प्राइवेट मदरसे खोले जा रहे हैं। अगर योगी सरकार मदरसों को पैसा देगी तो बाहर से मदरसों को चंदा जुटाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हिंदुस्तान में विशेष तौर पर मुसलमानों में तालीम की कमी के कारण बच्चों को तालीम देने के लिए गैर मान्यता वाले मदरसे चल रहे हैं।"

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि योगी सरकार से गैर मान्यता वाले मदरसों को पैसा देकर चलने देने की मांग की है। जी दरअसल अगर सर्वे किया गया तो सर्वे में यह पता लगाया जाएगा कि मदरसों को कहां से पैसा मिल रहा है और संचालक इसे किस तरह संचालित करते हैं। इसके अलावा यह भी पता चलेगा कि बच्चों को तालीम किस तरह की दी जा रही है और हर जनपद में कितने मदरसे गैर मान्यता प्राप्त हैं।

नासिक में बादल फटने जैसी बारिश, बहीं गाड़ियां और मकान ढहे

कान का इलाज करवाने गई थी लड़की, डॉक्टर्स की लापरवाही के चलते कटवाने पड़े हाथ

इंदौर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महापौर भार्गव ने किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -