इंदौर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महापौर भार्गव ने किया स्वागत
इंदौर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महापौर भार्गव ने किया स्वागत
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज सूबे की आर्थिक राजधानी इंदौर को बड़ा तोहफा देने वाले हैं। आज शुक्रवार (2 सितम्बर) को सिक्स लेन फ्लाई ओवर की आधारशीला रखी जाएगी। वहीं दोपहर 2:30 शिवराज भूमि पूजन करेंगे, इसके लिए इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा पांच चौराहों को चिन्हित किया गया है, सीएम 3:50 तक इंदौर में रहेंगे। 

इससे पहले सीएम चौहान अभय प्रशाल के पास स्थित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ ही स्ट्रीट वेंडर्स योजना के तहत लाभार्थियों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए क्षेत्रीय पार्क जाएंगे। दोपहर 2:30 बजे CM चौहान 6 लेन के फ्लाईओवर का भूमि पूजन करेंगे। इंदौर के लव कुश चौराहा समेत भवरकुआं और खजराना चौराहा पर भूमि पूजन किया जाएगा। यही नहीं लव कुश चौराहा पर 716 मीटर लंबा ब्रिज तैयार किया जाना है, 66 करोड़ 51 लाख की लागत से यह ब्रिज बनेगा। इसके लिए कॉन्ट्रैक्ट का जिम्मा अग्रोहा इंफ्रास्ट्रक्चर को सौंपा गया है, वहीँ, कार्य पूरा करने की समय सीमा 18 महीने तय की गई है। 

बता दें कि, इंदौर के लव कुश चौराहा पर 716 मीटर लंबा ब्रिज बनाया जाना है । बीते दिनों सीएम चौहान द्वारा शहर में 11 चौराहों पर फ्लाईओवर बनाने की बात कही गई थी, जिसमें से पांच का चुनाव कर लिया गया है। इन पांच में लव कुश चौराहा के अलावा भंवरकुआं चौराहा, खजराना चौराहा, फूटी कोठी और महू नाका पर फ्लाईओवर तैयार किए जाएंगे। वही सिक्स लेन फ्लाई ओवर तैयार होने से इंदौर और उज्जैन से सुपर कॉरिडोर के लिए वाहनों के आवागमन में सहूलियत होगी। साथ ही उज्जैन से एयरपोर्ट, सुपर कॉरिडोर और अन्य स्थानों पर जाने के लिए बेहतर पहुंच मिलेगी। दरअसल इंदौर और उज्जैन के बीच डेढ़ सौ से ज्यादा बसों का आवागमन रहता है, ऐसे में उनका आवागमन सुगम व सरल हो इसलिए ये तमाम कोशिशें की जा रहीं हैं।

'समुद्र में चुनौतियां अनंत, उन्हें भारत का मुंहतोड़ जवाब है विक्रांत..' , नौसेना को स्वदेशी युद्धपोत सौंप गरजे PM

राहुल-केजरीवाल के बाद अब CM नितीश भी PM पद की दौड़ में, शुरू किया मिशन 2024

मेघालय में 'जिहाद' को लेकर अलर्ट जारी, बांग्लादेश बॉर्डर पर देखी गई गतिविधियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -