सरकारी तालाब की जमीन पर सपा नेता उस्मान ने बना दी अवैध कॉलोनी, अब साफ़ कर रहा योगी सरकार का 'बुलडोज़र'
सरकारी तालाब की जमीन पर सपा नेता उस्मान ने बना दी अवैध कॉलोनी, अब साफ़ कर रहा योगी सरकार का 'बुलडोज़र'
Share:

लखनऊ: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में अवैध कब्जों और भूमाफियाओं की संपत्ति पर योगी सरकार का बुलडोजर चलना जारी है. गुरुवार को ही उस्मान गढ़ी इलाके में अवैध रूप से बने मकानों को ध्वस्त कर दिया गया. यह कब्जा सरकारी तालाब की भूमि पर किया गया था. दरअसल, मसूरी थाना इलाके में डासना देहात स्थित उस्मान गढ़ी इलाके में भूमाफिया ने सरकारी तालाब की भूमि पर पूरी गैरकानूनी कॉलोनी बसा दी थी. इस क्षेत्र में अवैध रूप से मकान बना लिए गए थे जो कि 35 से 40 वर्ष पुराने हो गए थे. 

अभी हाल ही में सरकार ने घर के मालिकों को नोटिस भी जारी किया था. इसके बाद भी मकान खाली नहीं किए गए. इस मामले में अब प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया और अवैध निर्माणों को बुलडोजर से गिराना शुरू कर दिया. अधिकारियों के मुताबिक, कुछ और मकानों को भी यहां चिन्हित किया जा रहा है और बाद में उनको जमींदोज़ करने की कार्रवाई की जााएगी. यह अवैध कब्जा उस्मान नामक एक व्यक्ति ने किया था. भू-माफिया उस्मान समाजवादी पार्टी का नेता बताया जा रहा है. अब मौके पर योगी सरकार का बुलडोज़र चल रहा है. मौके पर SDM सदर विनय कुमार, SP देहात इराज रजा, तहसीलदार, गाजियाबाद SP सदर और प्रशासन का अमला कार्रवाई मौजूद है. मौके पर भारी पुलिसबल भी तैनात है ताकि इस कार्रवाई में कोई भी अड़चन पैदा न करे.  

SDM विनय कुमार ने बताया ने कि तीन अवैध मकानों को चिन्हित किया गया था. अभी एक को ध्वस्त किया गया है. बाकी अन्य दो मकानों पर उच्च न्यायालय के स्टे के आदेश की जानकारी मिली है. प्रशासनिक अफसर ने बताया कि सरकारी तालाब की भूमि पर यह कब्जा किया गया था.

कुमारस्वामी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा के रूप में विरोध किया, अजय देवगन पर 'हास्यास्पद व्यवहार' का आरोप लगाया

BHU की दीवारों किसने लिखे 'कश्मीर तो झांकी है, पूरा भारत बाकी है' और 'ब्राह्मणों की कब्र खुदेगी' जैसे नारे ?

राजीव गाँधी के कातिल को रिहा क्यों न किया जाए ? केंद्र सरकार से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -