कुमारस्वामी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा के रूप में विरोध किया, अजय देवगन पर 'हास्यास्पद व्यवहार' का आरोप लगाया
कुमारस्वामी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा के रूप में विरोध किया, अजय देवगन पर 'हास्यास्पद व्यवहार' का आरोप लगाया
Share:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और कन्नड़ अभिनेता किच्छा सुदीपा के बीच हिंदी भाषा के उपयोग को लेकर ट्विटर पर हुए विवाद के जवाब में कहा, "अभिनेता अजय देवगन न केवल प्रकृति में हाइपर हैं, बल्कि अपने हास्यास्पद व्यवहार को भी दर्शाते हैं।

"अभिनेता @KicchaSudeep यह कहना कि हिंदी एक राष्ट्रभाषा नहीं है, सही है," एचडी कुमारस्वामी ने ट्विटर पर पोस्ट किया। उनकी टिप्पणी में कुछ भी गलत नहीं है। अभिनेता न केवल हाइपर @ajaydevgn है, बल्कि वह बेतुका व्यवहार भी प्रदर्शित करता है।

उन्होंने कहा कि देवगन भाजपा के हिंदी राष्ट्रवाद के एजेंडे के प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं, और उन्होंने भाषाई राजनीति में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने ट्वीट में कहा, 'केंद्र में हिंदी आधारित राजनीतिक दल शुरू से ही क्षेत्रीय भाषाओं को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं.' उन्होंने ट्वीट में कहा, 'भाजपा आश्चर्यजनक क्षेत्रीय भाषाओं की कांग्रेस की प्रथा को जारी रख रही है.'

कुमारस्वामी ने कई ट्वीट में कहा, 'अजय देवगन का एक राष्ट्र, एक कर, एक भाषा और एक सरकार के भाजपा के हिंदी राष्ट्रवाद के मेगाफोन के रूप में पेश किया गया है.' उन्होंने कहा कि सिर्फ इसलिए कि बड़ी संख्या में लोग हिंदी बोलते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह राष्ट्रभाषा है. उन्होंने आगे कहा कि अजय देवगन को यह महसूस करना चाहिए कि कन्नड़ सिनेमा हिंदी फिल्म व्यवसाय से आगे बढ़ रहा है।

सिर्फ इसलिए कि बड़ी संख्या में लोग हिंदी बोलते हैं, इसे राष्ट्रभाषा नहीं बना देती है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक, केवल नौ राज्यों में हिंदी दूसरी, तीसरी या चौथी भाषा के रूप में है. इस स्थिति में अजय देवगन की टिप्पणी में सच्चाई क्या है? एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने पूछा, "डबिंग नहीं करने से आपका क्या मतलब है?

देवगन को यह समझना चाहिए कि कन्नड़ सिनेमा हिंदी फिल्मों को पकड़ रहा है। कन्नडिगाओं के प्रोत्साहन के परिणामस्वरूप हिंदी फिल्म फली-फूली है। "यह मत भूलो कि अजय देवगन की पहली फिल्म, 'फूल और कांटे' बेंगलुरु में एक साल तक चली थी।

 

GT Vs SRH: एक टीम हारी और दूसरी जीती, लेकिन दोनों टीमों में दिखी खुशी, जानिए क्यों ?

सर्दियों में मनाने जाना है हनीमून तो ये 5 जगह रहेंगी सबसे बेस्ट और रोमांटिक

अपनी ही शादी में शराब पीकर नाचने लगा दूल्हा, नाराज दुल्हन ने दूसरे लड़के को बना लिया अपना पति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -