'.. तो मंदिरों के सामने बैठकर कुरान पढेंगी महिलाएं..', सपा की महिला नेता रुबीना खानुम की धमकी
'.. तो मंदिरों के सामने बैठकर कुरान पढेंगी महिलाएं..', सपा की महिला नेता रुबीना खानुम की धमकी
Share:

लखनऊ: महाराष्ट्र से शुरू हुआ मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने का मुद्दा अब उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में फैल चुका है। हाल ही में राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) और कुछ अन्य हिन्दू संगठनों द्वारा मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) की महिला नेता रुबीना खानम हिन्दुओं को खुली धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि यदि मुस्लिम मजहब को टारगेट कर मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर उतरवाने का प्रयास किया गया, तो मंदिरों के सामने बैठ कर सैकड़ों मुस्लिम महिलाएँ कुरान पढ़ेंगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठनों ने 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की थी, जिसके बाद सपा महानगर अध्यक्ष रुबिना खानम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। खानम ने कहा कि BJYM और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) द्वारा लाउडस्पीकर को लेकर विवाद को खड़ा किया जा रहा है और रमजान के माह में अराजकता पैदा करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने प्रशासन से ऐसे तत्वों पर रोक लगाए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यदि किसी ने भी दूसरे धर्म और लोगों की आस्था पर चोट की, तो सैकड़ों मुस्लिम महिलाएँ मंदिरों के सामने लाउडस्पीकर पर कुरान पढ़ेंगी।  बता दें कि इससे पहले रुबीना खानुम कर्नाटक हिजाब मामले में विवादित बयान देने के बाद सुर्खिओं में आ गई थीं। उन्होंने एक बयान में धमकी देते हुए कहा था कि जो कोई भी हिजाब पर हाथ डालेगा, उसके हाथ काट दिए जाएँगे।

रुबिना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, जिसमें वो कह रहीं थीं, 'मैं रुबिना खानुम, अलीगढ़ की वरिष्ठ सपा नेता हूँ। कर्नाटक हिजाब का जो मुद्दा है, ये हमारे देश की बहन-बेटियों पर हमला है। हमारे हिजाब पर हाथ डालने वालों के हम हाथ काट देंगे। भारत विभिन्नताओं का देश है। यहाँ पर माथे का तिलक हो, पगड़ी हो, हिजाब हो… ये सब भारत की संस्कृति का हिस्सा हैं। इस पर सियासत करना मतलबीपन की पराकाष्ठा है।'

'यूनिवर्सिटी के नाम पर जमीन लेकर बना दी मस्जिद..', अब SC ने आज़म खान के जौहर ट्रस्ट पर दिया फैसला

'कौन कहता है बिहार में दारू नहीं मिलती', पशुपति पारस ने खोली राज्य की पोल

पूर्वी पकिस्तान से भारत आए 63 परिवारों को आज बड़ी सौगात देंगे सीएम योगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -