सलमान रुश्दी ने खोई एक आंख, एक हाथ ने भी काम करना किया बंद
सलमान रुश्दी ने खोई एक आंख, एक हाथ ने भी काम करना किया बंद
Share:

न्यूयार्क में 12 अगस्त को एक हमले के दौरान घायल हुए जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी की एक आंख की रोशनी चली गई है। जी हाँ और इसी के साथ खबर मिली है कि उनके एक हाथ ने भी काम करना बंद कर दिया है। जी हाँ, हाल ही में इस बात की जानकारी सलमान रुश्दी के एजेंट ने दी। जी दरअसल, इस हमले के बाद लेखक को उत्तर-पश्चिमी पेनसिल्वेनिया के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमले में उनके लीवर, आंख और एक हाथ की नस पर काफी गहरी चोटें आई थीं, जिसके बाद उनकी सर्जरी की गई थी।

कस्टमर ने की खाने की कंप्लेन तो होटल मालिक ने फेंका खौलता तेल

खबरों के अनुसार रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वायली ने एक स्पेनिश न्यूजपेपर को इंटरव्यू के दौरान बताया, "यह एक बेहद ही क्रूर हमला था। हमले में घायल हुए रुश्दी के घाव बहुत गहरे थे। उनके गले में काफी गंभीर तीन घाव लगे थे। जिसके चलते उनकी आंखो की रोशनी चली गई और उनके एक हाथ की नस भी कट गई, जिसके चलते उनके हाथ ने भी काम करना बंद कर दिया है। इसके अलावा उनके सीने में और पूरे शरीर में लगभग 15 घाव थे।"

दिवाली पर मंडराया बड़ा खतरा, इन 5 राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

हालांकि, वायली ने इस बात को स्पष्ट नहीं किया है कि रूश्दी अस्पताल में अभी कितने ठीक हुए हैं। लेकिन उन्होंने इस बात का उल्लेख किया है कि रुश्दी बच जाएंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि 12 अगस्त को सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले आरोपी की पहचान हादी मटर के रूप में हुई थी। जिसने खुद को बेकसूर बताया था। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब हमला करने के आरोप लगाए गए तो 24 वर्षीय मटर ने चौटाउक्वा काउंटी न्यूयॉर्क की एक अदालत में खुद को बेकसूर बताया।

आपको जानकारी हो कि सलमान रुश्दी की 'द सैटेनिक वर्सेज' किताब ने ऐसे विवादों को जन्म दिया, जो जिंदगीभर उनके साथ बने रहे। वहीं उनकी इस किताब को इस्लाम विरोधी और ईश निंदा करने वाला माना गया। जी हाँ और इसी वजह से 1980 के दशक में उन्हें ईरान से जान से मारने की धमकियां मिलीं। ये किताब 1988 से ही ईरान में बैन है, लेकिन इसकी वजह से सलमान रुश्दी हमेशा चरमपंथियों के निशाने पर रहे। दूसरी तरफ सलमान रुश्दी को ईरान से मिली धमकी में उन्हें मारने वाले को 30 लाख डॉलर इनाम देने का ऐलान हुआ था।

दिवाली ऑफर: मोबाइल खरीदने पर फ्री मिल रही शराब की बोतल और जिंदा मुर्गा

'मैंने अपनी जिंदगी का बेस्ट मैच अभी देखा', पति विराट की पारी देख इमोशनल हुईं अनुष्का शर्मा

'शिवसेना अब अस्तित्व में नहीं', उद्धव ठाकरे पर केंद्रीय मंत्री ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -