इस भारतीय शख्स ने किया सैंडविच चुराने का काम, कंपनी से मिलती है 9 करोड़ 20 लाख सेलरी
इस भारतीय शख्स ने किया सैंडविच चुराने का काम, कंपनी से मिलती है 9 करोड़ 20 लाख सेलरी
Share:

दुनिया में आए दिन अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते है. ऐसा ही एक मामला लंदन में सामने आया है, यहां एक हाई प्रोफाइल बैंकर को स्टाफ कैंटीन से सैंडविच चुराने के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया. यदि आप इस बैंकर की सेलरी सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे. इस हाई प्रोफाइल बैंकर को हर साल एक मिलियन पाउंड(लगभग 9 करोड़ 20 लाख रुपये) की सेलरी मिल रही थी.

कैलिफोर्निया में बस पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, जानिए पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बैंकर का नाम पारस शाह है. पारस सिटीग्रुप बैंक में काम कर रहे थे.पारस जब सैंडविच चुराने के आरोप में पकड़े गए उस समय उनके ऊपर यूरोप, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका में बांड ट्रेडिंग के हेड के पद की जिम्मेदारी थी. उनको इस पद से हटा दिया गया है. पारस शाह के मात्र सैंडविच चोरी किए जाने के बाद नौकरी से निकाले जाने की खबर को कई मीडिया संस्थानों ने उनकी फोटो के साथ प्रकाशित भी किया है. फाइनेंशियल टाइम्स, डेलीमेल में उनकी खबरें फोटो के साथ कैरी की गई है. पारस को नौकरी से भी उस समय निकाला गया जब उनके सैंडविच चोरी की खबरें कई समाचार पत्रों में छापी गई। बैंक ने उसे कई आरोपों के बाद निलंबित कर दिया कि वह पूर्वी लंदन के कैनरी घाट पर अपने मुख्यालय से खाना चुरा रहा था. हालांकि, शाह ने कब और कितनी सैंडविच चुराईं, इस बात की जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

पाक सांसदों की इमरान खान से अपील, भारत के खिलाफ किया जाए 'जेहाद' का ऐलान

अगर आपको नही पता तो बता दे कि श्री शाह ने 2010 में यूनिवर्सिटी ऑफ बाथ से इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट किया है. इससे पहले वे नॉर्थ लंदन के लेटिमर ग्रामर स्कूल से पढ़े हैं. इसके बाद उन्होंने HSBC के ट्रेडिंग स्कीम में जॉइन किया. 2017 में वे सिटी बैंक से जुड़े थे. सिटी बैंक जॉइन करने के दो महीने बाद उन्हें यूरोप, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका का ट्रेडिंग हेड बनाया गया था।यह पहला मौका नहीं है, जब किसी हाईप्रोफाइल बैंकर की नौकरी चोरी के छोटे से मामले के चलते गई हो, इससे पहले कई और देशों में भी इस तरह से चोरी के छोटे-छोटे आरोपों में नौकरियां जाती रही हैं. कई बार सिलेब्रिटी भी एयरपोर्टों पर इस तरह की चोरी करते पकड़े जा चुके हैं. उन्होंने बाद में अपने को सीसीटीवी में चोरी करते हुए देखे जाने पर अफसोस भी जताया है.

चीनी वायु सेना पर भारी पड़ा कोरोनावायरस, मार्केट पड़े सूनसान और खाली

लंदन में इस्लामिक स्टेट ने किया था आतंकी हमला, संगठन ने खुद ली जिम्मेदारी

अभिव्यक्ति की आज़ादी है, लेकिन कुछ भी लिखने से पहले दो बार सोचना- राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -